स्मार्टफोन से ऐसे लीक होते हैं MMS या प्राइवेट वीडियो, भूलकर भी न करे ये गलती

हाल के दिनों में MMS Leaked की घटनाएं बढ़ गई हैं. कई बार ऐसे वीडियो भी लीक हो जाते हैं जो हमारे फोन में स्टोर होते हैं और इसके बारे में हमें पता तक नहीं होता है. इसकी कई वजहें होती हैं. प्राइवेट वीडियो या MMS कैसे लीक होते हैं उसकी पूरी जानकारी यहां पर दे रहे हैं.

मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी की छात्राओं के वीडियो लीक होने के बाद देशभर में इसकी चर्चा हो रही है. हालांकि, कई आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. लेकिन, कई लोगों के मन में अभी भी इसको लेकर सवाल है कि प्राइवेट वीडियो या MMS Leak कैसे होते हैं.

इसको लेकर कोई एक वजह नहीं है. कई कारण होते हैं जब प्राइवेट वीडियो या MMS लीक हो जाते हैं. यहां पर आपको उन सभी संभावित कारणों के बारे में बता रहे हैं जिनकी वजह से MMS लीक हो जाते हैं. इसमें सबसे पहला कारण काफी सामान्य है.

इसमें वीडियो को जानबूझ कर किसी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाता है. आमतौर पर देखा गया है कि ब्रेकअप होने के बाद ऐसा किया जाता है. इसको लेकर मीडियो में कई रिपोर्ट्स आती रहती हैं. लेकिन, बाकी के कारण टेक्निकल है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper