नई कार खरीदने का है प्लान, तो पहले जान लें कौन से मॉडल्स होने वाले हैं लॉन्च

नई दिल्ली। सितंबर के महीने में अब तक कई SUVs और कारें लॉन्च हो चुकी हैं। इनमें Hyundai Venue N Line, Mahindra XUV400 और Toyota Urban Cruiser Hyryder जैसी गाड़ियां हैं। इन धांसू गाड़ियों के अलावा, अब भी कई मॉडल हैं जिन्हे लॉन्च होना बाकी है। इसलिए अगर आप इस त्योहारी सीजन में एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इन अपकमिंग मॉडल्स पर भी एक नजर डाल लें।

लॉन्च होने वाली गाड़ियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम मर्सिडीज की नई EQS 580 इलेक्ट्रिक कार का आता है। इसे 30 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। वहीं, भारत में इसे 1.75 करोड़ रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

पावरट्रेन की बात करें तो इस लग्जरी कार में 7.8 kWh की बैटरी दी गई है जो 770 km की रेंज देने में सक्षम है। यह बैटरी पैक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 385 kW की पावर जनरेट करता है और 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने के लिए इस कार को 4.3 सेकेंड का समय लगता है।

21 सितंबर को ही एक और लग्जरी कार को भारत में लॉन्च किया जा रहा है। यह वॉल्वो की XC40 फेसलिफ्ट कार है, जिसे मिड-हाइब्रिड इंजन के साथ लाया जा रहा है। इस कार के बारे में कहा जा रहा है कि यह बाजार में पहले से मौजूद C40 SUV से प्रेरित है और इसमें 2.0-लीटर वाला इंजन दिए जा सकता है। अनुमान है कि इसकी कीमत 52 से 55 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

अगर आप एक इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो आपको टाटा के इस मॉडल को जरूर देखना चाहिए। कहा जा रहा है कि यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसकी कीमत 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये की रेंज में हो सकता है। टियागो ईवी में 21.5kWh का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। यह बैटरी पैक 41hp की पावर और 105Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। वहीं, इस कार को 28 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper