नए साल में बचाना चाहते हैं पैसे तो घर में करें ये बदलाव, इन गलतियों से होता है नुकसान

नई दिल्ली। घर में वास्तु के मुताबिक नियमों का पालन नहीं करने पर लोगों को जीवन में काफी प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. घर में पॉजिटिव एनर्जी की जगह नेगेटिविटी ज्यादा हो जाती है. घर और वहां रहने वाले लोगों में नेगेटिविटी के ज्यादा हो जाने की वजह से उन्हें आर्थिक नुकसान भी झेलने पड़ते हैं.

ऐसा नहीं है कि इससे बाहर नहीं निकल सकते, लेकिन इसके लिए वास्तु शास्त्र के उपायों को अपनाकर पॉजिटिविटी को बढ़ाया जा सकता है. इससे घर में होने वाली पैसों की हानि को भी रोका जा सकता है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की उत्तर दिशा में पानी कभी नहीं रखना चाहिए. साथ ही पानी से जुड़ी मशीन या कोई सामान जैसे फ्रिज, आरओ, पानी की बाल्टी, टब या बोतल भी नहीं रखना चाहिए. उत्तर दिशा में पानी का कोई भी सामान रखने से पैसों की तंगी हो सकती है.

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर के दक्षिण दिशा में शो पीस जिसका सीधा जुड़ाव पानी से हो उसे नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने पर कर्ज बढ़ सकता है.

घर में अगर आपने झाड़ू को तिजोरी के पास रखा है तो आपकी आर्थिक परेशानी बढ़ सकती है. साथ ही झाड़ू को हमेशा नीचे लिटाकर रखें.

कांटों वाले पौधों को घर के अंदर नहीं रखना चाहिए. हालांकि, अगर आप मनी प्लांट और तुलसी जैसे पौधे लगाते हैं तो उसे शुभ माना जाता है. इसके साथ ही घर का रंग चमकदार होना चाहिए न कि डार्क. लाइट पेंट से ऊर्जा बनी रहती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper