नए साल में सरकारी बैंक ने द‍िया झटका, कल से इस सर्व‍िस के ल‍िए देना होगा ज्‍यादा पैसा

 


नई दिल्ली. नया साल शुरू होने के साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने ब्‍याज दर बढ़ाकर अपने करोड़ों ग्राहकों को झटका द‍िया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीमांत लागत आधारित ऋण दर में 0.35 प्रतिशत का इजाफा क‍िया है. इससे बेंचमार्क लोन दर से जुड़ा कर्ज महंगा हो जाएगा. बीओबी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि नई दरें 12 जनवरी से प्रभावी होंगी.

एक दिन की एमसीएलआर को 7.50 से बढ़ाकर 7.85 प्रतिशत कर द‍िया गया है. वहीं एक माह, तीन माह, छह माह और एक साल की एमसीएलआर को 0.20 प्रतिशत बढ़ाकर क्रमश: 8.15 प्रतिशत, 8.25 प्रतिशत, 8.35 प्रतिशत और 8.50 प्रतिशत किया गया है. भारतीय रिजर्व बैंक ने पिछले साल मई से प्रमुख नीतिगत दर रेपो रेट में 2.25 प्रतिशत का इजाफा क‍िया. सात दिसंबर, 2022 को रेपो रेट में आख‍िरी बार 0.35 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी.

दूसरी तरफ इंडियन ओवरसीज बैंक ने एफी जमा के ल‍िए ब्याज दर में 0.45 प्रतिशत तक का बदलाव क‍िया है. यह बदलाव तत्काल प्रभाव से लागू क‍िया गया है. आईओबी (IOB) ने एक बयान में कहा कि इसके साथ घरेलू, एनआरओ और एनआरई को 444 दिनों के लिये जमा राशि पर अब 7.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा. विदेशी मुद्रा जमा पर भी ब्याज एक प्रतिशत बढ़ा दिया गया है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper