नेशनल हेराल्ड मामला: ईडी दफ्तर राहुल गांधी से पूछताछ जारी, पुलिस की हिरासत में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता, धरने पर नेता

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में तलब किए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को भारी सुरक्षा तैनाती के बीच राष्ट्रीय राजधानी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी कार्यालय और उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात है। जैसे ही वह 24 अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय से निकले, कई कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ थे।

हालांकि, पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया और केवल राहुल गांधी को अनुमति दी गई। कांग्रेस नेता के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं। इससे पहले सुबह कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता ईडी कार्यालय तक अपने प्रस्तावित मार्च में राहुल गांधी के साथ शामिल होने के लिए कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। पार्टी कार्यकतार्ओं ने तख्तियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

पुलिस ने एहतियात के तौर पर कई पार्टी कार्यकतार्ओं को हिरासत में लिया है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की, जिसमें कहा गया था कि वे कुछ ऐसे हिस्सों से बचें जहां से रैली होनी थी।

पुलिस की हिरासत में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता, मुख्यालय के बहार धरने पर नेता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए हैं तो दूसरी ओर तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस बसों में बिठा सभी को स्थानीय थाने लेकर पहुंच रही है। कांग्रेस मुख्यालय और ईडी दफ्तर के बहार भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं क्षेत्र में पुलिस द्वारा धारा 144 लगाई है। राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी नेता प्रियंका गांधी संग कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर के लिए रवाना हुए और थोड़ी दूर तक ही वह पैदल मार्च निकाल सके। हालांकी पुलिस की बेरीकेड के चलते उन्हें गाड़ी से रवाना होना पड़ा।

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी दफ्तर से ईडी के ऑफिस तक मार्च निकालने की योजना बनाई थी, जिसे पुलिस ने इजाजत नहीं दी। कांग्रेस नेताओं और कार्यकतार्ओं को हिरासत में लिए जाने पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा , डरपोक मोदी सरकार ने हजारों और कांग्रेस कार्यकतार्ओं को गिऱफ्तार कियाङ्घअंग्रेज भी पुलिस के पीछे छिपता था, मोदी सरकार भी पुलिस के पीछे छुपती है। इसके अलावा तमाम अन्य नेता कांग्रेस मुख्यालय के बहार धरने पर बैठें हैं। पुलिस फिलहाल तमाम कार्यकतोओं को इतर बितर करने में जुटी हुई है। ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे। कांग्रेस मुख्यालय की ओर आने जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। तमाम जगहों पर बेरीकेड भी लगाए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper