Top Newsउत्तर प्रदेश

नैनीताल बैंक के कर्मचारी 15 जून को हड़ताल पर रहेंगे, बैंक ऑफ बड़ौदा में इसके विलय का विरोध

बरेली, 09 जून। नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने बैंक ऑफ बड़ौदा के विनिवेश कदम के खिलाफ 15 जून को एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है, 07 जून 2024 को सहायक श्रम आयुक्त, बरेली के साथ समझौता बैठक के दौरान वार्ता विफल होने के बाद। एएलसी ने बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा विनिवेश के मद्देनजर अपनी सेवा शर्तों के बारे में कर्मचारियों की चिंताओं को हल करने के लिए कानपुर में एनबीओए के प्रतिनिधियों के साथ नैनीताल बैंक लिमिटेड और बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधन के बीच एक समझौता बैठक आयोजित की थी, जो कोई ठोस राहत देने में विफल रही। अधिकारी संघ का प्रतिनिधित्व अध्यक्ष चंद्र शेखर कन्याल, उपाध्यक्ष साहिल खान सुमित तिवारी और सहायक महासचिव निशा कामथ ने किया।

उन्होंने मीडिया को बताया कि बैंक अधिकारी 15 जून 2024 को एक दिवसीय हड़ताल के आह्वान पर आगे बढ़ेंगे और बैंक के मूल्यवान ग्राहकों से अनुरोध किया कि वे उनके साथ सहयोग करें क्योंकि बीओबी के विनिवेश कदम के मद्देनजर उनकी भविष्य की नौकरी की संभावनाएं खतरे में हैं। नैनीताल बैंक के कर्मचारी 16वीं लोकसभा की संसदीय याचिका समिति की सिफारिशों को लागू करके बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ समान विलय की मांग कर रहे हैं, जिसने डिजिटल वेंचर्स के बहाने निजी क्षेत्र के निवेशकों को मूल्यवान बैंकिंग लाइसेंस की बिक्री के खिलाफ नैनीताल बैंक अधिकारी संघ द्वारा दायर याचिका की गहन जांच की थी। संघ के प्रतिनिधियों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक का नियामक प्राधिकरण भी बैंक ऑफ बड़ौदा को इस अनन्य सहायक बैंक को अपने साथ विलय करने की सलाह दे रहा है।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper