पंजाब सरकार ने कोर्ट की फटकार के बाद बदला फैसला, 424 VIPs की सुरक्षा बहाल

चंडीगढ़: पंजाब में गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या और कोर्ट से फटकार के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार ने 424 वीआईपी की सुरक्षा बहाल कर दी है। कुछ दिन पहले सरकार ने इन VIPs की सुरक्षा वापस ले ली थी। इसमें सिद्धू मूसेवाला भी शामिल थे। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने लिस्ट लीक होने को लेकर पंजाब सरकार को फटकार लगाई थी। पंजाब सरकार का कहना था कि सीमित अवधि के लिए ही उन वीआईपी की सुरक्षा हटाई गई थी। वहीं सिद्धू की हत्या के बाद उनके पिता ने भी मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर सुरक्षा हटाने को लेकर सवाल किया था।

उन्होंने यह भी कहा था कि किसी मौजूदा जज से मामले की जांच करवाई जानी चाहिए। सिद्धू के पिता ने भगवंत मान सरकार से न्याय की गुहार लगाई थी। कोर्ट ने पंजाब सरकार से कहा था कि यदि किसी की सुरक्षा हटानी है तो उसकी ठीक से समीक्षा होनी चाहिए तभी ऐसा फैसला लिया जाना चाहिए। बता दें कि जिन 424 वीआईपी की सुरक्षा टाई गई थी उसमें शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता चरण जीत सिंह ढिल्लो, सतगुरु उदयसिंह, संत तरमिंदर सिंह भी शामिल थे।

कांग्रेस नेता को मिली जान से मारने की धमकी
कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को वॉट्सऐप संदेश के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है। उनसे संदेश भेजकर कहा गया कि, उनका हश्र भी मूसेवाला जैसा होगा। बिट्टू के निजी सुरक्ष कर्मियों ने इस बात की पुष्टि की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper