हिमाचल: AAP का नया अवतार, BJP से मिले झटके के बाद बदली पूरी टीम; सुरजीत सिंह ठाकुर को कमान

शिमला: एक के बाद एक कई नेताओं के पार्टी छोड़ने और फिर अध्यक्ष के भी पाला बदल लेने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने हिमाचल प्रदेश में नई टीम का ऐलान कर दिया है। हाल ही में पंजाब की सत्ता में आई पार्टी अब पड़ोसी राज्य हिमाचल में भी जोरशोर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने सुरजीत सिंह ठाकुर को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है, जो बीजेपी के अध्यक्ष सुरेश कश्यप की तरह पाछड़ विधानसभा सीट से आते हैं। निर्मल शर्मा को महिला विंग की जिम्मेदारी दी गई है और अनुप पाटिल को यूथ विंग संभालेंगे। दुर्गेश कार्तियाल को ओबीसी विंग की कमान दी गई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शिमला में पंजाब के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक के साथ नई टीम का ऐलान किया। सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”पार्टी ने राज्यभर में सभी गांवों में लोगों से संपर्क साधा है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने 3615 ग्राम पंचायतों का दौरा किया है और लोगों को आम आदमी पार्टी की नीतियों से अवगत कराया है। आप कार्यकर्ताओं के गांवों के दौरे से हमें फीडबैक मिला है कि बीजेपी ने राज्य की जनता के लिए कुछ नहीं किया है।” सिसोदिया ने कहा कि राज्य के लोग बदलाव चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस के पक्ष में नहीं हैं। लोग आम में उम्मीद देखते हैं। हिमाचल के लोग दिल्ली में आप सरकार के कामकाज को जानते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में नई टीम अरविंद केजरीवाल की राजनीति को समर्पित है। सरकार बनी तो वह ‘एके मॉडल’ पर काम करेगी। सिसोदिया ने कहा, ”नई टीम की अगुआई सुरजीत सिंह ठाकुर करेंगे वह होटल मैनेजमेंट और सोशल साइंस में पोस्ट ग्रैजुएट हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि सुरजीत आम आदमी पार्टी के आंदोलन से लंबे समय से जुड़े हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper