‘पठान’ की रिलीज से पहले यशराज फिल्म्स को बड़ा झटका, इस सुपरस्टार ने छोड़ा टैलेंट एजेंसी का साथ

नई दिल्ली. यशराज फिल्म्स की टैलेंट एजेंसी यशराज फिल्म्स टैलेंट को बड़ा झटका लगा है। लगातार फ्लॉप फिल्में देती रहीं परिणीति चोपड़ा को अपनी कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने वाली इस टैलेंट एजेंसी का साथ अब उस सितारे ने छोड़ दिया है जिसकी पहली फिल्म बनाने को लेकर कभी यशराज फिल्म्स को तमाम तरह की बातें सुननी पड़ी थीं। इस सितारे का नाम है रणवीर सिंह और माना जा रहा है कि रणवीर सिंह की पिछली फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ और उसके पहले फिल्म ‘83’ के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होना ही इस बड़े फैसले की वजह है। दोनों पक्षों की तरफ से इस बारे में अभी कोई बयान नहीं जारी किया गया है।

37 साल के हो चुके रणवीर सिंह को 12 साल पहले यशराज फिल्म्स ने अपनी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से लॉन्च किया था। तब मुंबई में ये चर्चाएं खूब रही थीं कि एक नामी बिल्डर ने अपने बेटे को हीरो बनाने के लिए उसकी डेब्यू फिल्म पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इसके बाद ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’, ‘बॉम्बे टाकीज’ और ‘लुटेरा’ के रूप में फ्लॉप की हैट्रिक लगाने वाले रणवीर सिंह की किस्मत जागी निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम लीला’ से। इसी फिल्म में पहली बार रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की मुलाकात हुई।

हिंदी सिनेमा में किसी कलाकार को हीरो या हीरोइन के तौर पर लॉन्च करने वाली कंपनियां अमूमन उनके साथ एक करार करती हैं जिसके तहत वह कलाकार एक तय अवधि तक किसी दूसरी कंपनी की फिल्म में काम नहीं कर सकता है। इसके लिए उसे अपनी पहली फिल्म बनाने वाली कंपनी से इजाजत लेनी होती है और ये कंपनी उसकी हर फिल्म से मिलने वाली फीस का एक निश्चित हिस्सा अपने पास रखती है। ये कंपनी ही कलाकार की नई फिल्मों के बारे में फैसला लेने में कलाकार की मदद भी करती है। रणवीर का नाम अरसे से संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म ‘बैजू बावरा’ के लिए चर्चा में है, यशराज फिल्म्स से अलग होने के पीछे से ये फिल्म भी एक वजह बताई जा रही है।

दूसरी बड़ी वजह जो मुंबई में चर्चा में है, वह है अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र 2 देव’। इस फिल्म में लीड रोल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को करना है। फिल्म के निर्माता करण जौहर के साथ रणवीर पहले से एक फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ कर रहे हैं। फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र 2 देव’ में लीड रोल के लिए कन्नड़ अभिनेता यश का नाम उछाले जाने के पीछे का सच सामने आने के बाद से रणवीर सिंह भी काफी अपसेट रहे हैं। रणवीर सिंह की नाराजगी इस बात को लेकर भी रही है कि उनकी और उनकी पत्नी दीपिका की ब्रांड वैल्यू को कमजोर करने के लिए भी एक साजिश चलती रही है और अब जाकर धीरे धीरे उन्हें इसकी वजह भी समझ आ रही है।

यशराज फिल्म्स के प्रबंधन में रणवीर के इस कदम को लेकर खासी हलचल है। सूत्रों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रणवीर सिंह और यशराज फिल्म्स के रास्ते अब अलग अलग हो चुके हैं। रणवीर सिंह का नाम हाल के दिनों में हॉलीवुड की फिल्म कंपनी सोनी पिक्चर्स की सुपरहीरो फिल्म ‘शक्तिमान’ के लिए भी सामने आया था लेकिन अब ये फिल्म यशराज फिल्म्स के ही एक दूसरे कलाकार सिद्धांत चतुर्वेदी के पास चली जाने की खबरें हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper