अजब-गजबलाइफस्टाइल

पिता के एक्सीडेंट के बाद परिवार का बना सहारा, जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय बनकर परिवार का खर्च चला रहा ये 7 साल का बच्चा

नई दिल्ली: इंटरनेट के दौर में सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते है। ऐसे में अब एक प्रेरणादायक कहानी में 7 साल के बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वहां जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय का काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। पिता के एक्सीडेंट के बाद इस लड़के ने अपने परिवार की मदद करने के लिए फूड डिलीवरी का काम शुरू किया। जोमैटो के लिए डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करता है जो अब जोमैटो के लिए डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करते नजर आ रहा है। राहुल मित्तल नाम के यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर किया है जिसे अभी तक कई लोगों के द्वारा देखा जा चुका है।

पिता के निधन के बाद कर रहा जौमेटों का काम
भारत में कई युवा हैं जो आज अपनी मेहनत के बलबूते कोई भी काम करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसे में अब जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय का काम करने वाले 7 साल के बच्चे की कहानी इमोशनल करने वाली है। इन्होंने अपने पिता के एक्सिडेंट के बाद परिवार की मदद करने की ठानी और जोमैटो का काम कर उससे रुपया कमा रहे हैं। करीब 30 सेकंड के वीडियो में राहुल मित्तल जोमैटो ब्वॉय की बात कर रहे हैं। वहां ऐसा क्यों कह रहे हैं एक हाथ में चॉकलेट का डिब्बा पकड़े हुए हैं। लड़का टि्वटर यूजर्स को अपने काम के समय के बारे में समझाता हुआ नजर आ रहा है और घरों में खाना पहुंचाने के लिए साइकिल से जाता है।

स्कूल के बाद करता है फूड डिलीवरी
इस वीडियो पर फूड डिलीवरी बॉय को कई दिग्गज टेक करते हुए कहा यह 7 साल का लड़का अपने पिता की जगह नौकरी कर रहा है। पिता का एक्सीडेंट हो गया लड़का सुबह स्कूल जाता है और 6 बजे के बाद वहां जोमैटो के लिए डिलीवरी ब्वॉय का काम कर रहा है। इस लड़के की ऊर्जा को प्रेरित करने और उसके पिता को पैरों पर चलने के लिए सहायता करने की भी आवश्यकता है। लड़के ने ट्विटर यूजर्स को बताया वहां सुबह 6 बजे से 11 बजे तक साइकिल से घर घर जाकर खाना सप्लाई करता है।

40 हजार से अधिक बार देख चुके वीडियों
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को अभी तक 40,000 से अधिक बार देखा जा चुका है ।वहीं एक युवक ने अपने ट्वीट में लिखा… कृपया अधिक जानकारी डीएम में शेयर करें उसकी पढ़ाई और खर्च का ध्यान रखेंगे। वहीं कल्पना कीजिए अगर उसकी मेहनत धैर्य और उसका जन संकल्प और मदद करने वाला शुभा उसकी पढ़ाई में लगाया जा सकता है। तो वहां समाज के लिए क्या कुछ नहीं कर सकता है। इसी तरह इस वीडियो पर कई लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। हालांकि अब जोमैटो का यह डिलीवरी ब्वॉय सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper