बरेली सिटी रेलवे स्टेशन पर लगा विधिक जागरूकता शिविर

बरेली, 09 अगस्त। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार तथा माननीय अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री विनोद कुमार के निर्देशों के अनुपालन में शहर के अलग-अलग स्थानों में आम जनता को जागरूक करने के लिए जागरूकता शिविर के आयोजन पैरा लीगल वालंटियर द्वारा किए जा रहे हैं।
अपर जिला जज, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री निर्दोष कुमार के कुशल मार्गदर्शन में पैरा लीगल वालंटियर द्वारा लगातार शहर के अलग-अलग संस्थानों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाकर आम जनता को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही जन उपयोगी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जागरूकता फैलाने के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर पैरा लीगल वालंटियर की नियुक्ति की गई है, जिनके माध्यम से आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए भी आम जनता को जागरूक किया जा रहा है।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल वॉलिंटियर्स ज्वाला देव अग्रवाल, अमित कुमार और आशीष कुमार शर्मा द्वारा आम जनता को कंज्यूमर राइट्स के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए बरेली सिटी रेलवे स्टेशन पर शिविर लगाकर आम जनता को जागरूक किया गया। रेलवे स्टेशन पर आए राहगीरों को उनके उपभोक्ता अधिकारों के बारे में जानकारी दी गई साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में वाद विवादों को सुलझाने के लिए दिए गए मंच की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई। सिटी रेलवे स्टेशन पर हुए विधिक जागरूकता कार्यक्रम में स्टेशन अधीक्षक अभय कुमार, स्टेशन मास्टर संदीप बाबू सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अपर जिला अध्यक्ष सचिव श्री निर्दोष कुमार द्वारा अवगत कराया गया कि उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ द्वारा 09 सितंबर, 2023 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा, जिसमें अधिक से अधिक संख्या में वादकारी उपस्थित होकर अपने मुकदमों को सुलह समझौते के माध्यम से निस्तारित करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बरेली एडीआर भवन में भी संपर्क कर सकते हैं।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper