ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक को पुलिस ने लगाया 10 हजार रुपए का जुर्माना

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए नियम तोड़ने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स को यह जानकारी दी गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब वह इंग्लैंड के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बना रहे थे। वीडियो को सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था।

लंदन में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड (10,000 रुपए) का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है और अगर मामला अदालत में जाता है तो यह पांच गुना बढ़ सकता है। प्रधानमंत्री ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी। सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था।

अप्रैल 2022 में, जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए जन्मदिन की सभा में भाग लेने के लिए कोविड लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ-साथ राजकोष के चांसलर सुनक पर जुर्माना लगाया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper