बड़ी खुशखबरीः 300 रुपये सस्ता मिल रहा गैस सिलेंडर, फटाफट आज ही करा लें बुकिंग, वरना…

नई दिल्ली. अगर आप भी गैस सिलेंडर की बुकिंग करने जा रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. देशभर में एक तरफ जहां गैस सिलेंडर की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, इस समय आपको करीब 300 रुपये सस्ता गैस सिलेंडर मिल रहा है. आपके पास सस्ते में गैस बुकिंग कराने का मौका है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे सिर्फ 750 रुपये में सिलेंडर ले सकते हैं.

इंडेन ने शुरू की सुविधा
बता दें सरकारी तेल कंपनी की तरफ से आम जनता के लिए एक खास सुविधा शुरू की गई है. इंडेन की इस सुविधा के तहत आपको सिर्फ 750 रुपये में गैस सिलेंडर मिल जाएगा.

कंपोजिट सिलेंडर की शुरू हुई सुविधा
इंडेन की ओर से ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा शुरू की गई है. इस सिलेंडर को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 750 रुपये खर्च करने होंगे. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसको आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसपर कर सकते हैं. बता दें इस सिलेंडर का वजह भी सामान्य सिलेंडर की तुलना में कम होता है.

आसमान पर हैं गैस सिलेंडर के रेट्स
बता दें देशभर में इस समय गैस सिलेंडर की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं. दिल्ली में 14.2 किलो वाले सिलेंडर का भाव 1053 रुपये है. ऐसे में आपको सरकारी कंपनी इंडेन की तरफ से 750 रुपये में सिलेंडर दिया जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे सस्ते में गैस सिलेंडर ले सकते हैं.

जल्द सभी शहरों में मिलेगा सिलेंडर
आपको बता दें कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है. इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत कम होती है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं. इस समय यह सिलेंडर 28 से भी ज्यादा शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द ही इस सिलेंडर को सभी शहरों में उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper