उत्तर प्रदेश

भारत के सबसे बड़े थर्मल पावर स्टेशन “एनटीपीसी विंध्याचल” ने मनाया राष्ट्रीय थर्मल इंजीनियर दिवस

विन्ध्यनगर,भारत के सबसे बड़े थर्मल पावर स्टेशन “एनटीपीसी विंध्याचल” ने राष्ट्रीय थर्मल इंजीनियर्स दिवस मनाया। थर्मल इंजीनियर्स दिवस 24 जुलाई, 2023 को आयोजित किया गया था।
इस अवसर पर, कंपनी के कर्मचारियों को उनके समर्पित प्रयासों और थर्मल इंजीनियर के रूप में अमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इस तरह के पहचान के माध्यम से कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने और कर्मभूमि के प्रति गर्व और सराहना की भावना को बढ़ावा मिलता है।
एनटीपीसी विंध्याचल के प्रमुख महाप्रबंधक श्री ई सत्य फणि कुमार ने अपने भाषण में उन कर्मचारियों के प्रति अपना कृतज्ञता और सम्मान प्रकट किया, जिनका योगदान थर्मल पावर स्टेशन के संचालन में महत्वपूर्ण है।
इसके अलावा, महाप्रबंधक (ऑपरेशन और मेंटेनेंस) श्री राजेश भारद्वाज ने सभी इंजीनियरों को उनके काम में स्तरों पर नवाचारी उपाय लागू करने का प्रोत्साहन दिया। यह नवाचार के प्रति जोर देना इस स्टेशन की निरंतर सुधार और थर्मल पावर क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों और अभ्यासों में मदद करने की प्रतिबद्धता को सूचित करता है।
जश्न में एक रोचक सत्र भी आयोजित किया गया था, “थर्मल पावर, आर्थिक विकास का मुख्य ड्राइवर” के रूप में जिसे जनरल मैनेजर (आरएलआई) श्री त्रिलोक सिंग ने संचालित किया।
एनटीपीसी विंध्याचल में राष्ट्रीय थर्मल इंजीनियर्स दिवस का जश्न दिखाता है कि स्टेशन उसके थर्मल इंजीनियरों के कठिन परिश्रम और समर्पण को मानता है और उनके योगदान से देश के विकास और समृद्धि के लिए विद्युत आपूर्ति को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper