महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जीता ‘विश्वास मत’

मुंबई । जैसा कि उम्मीद की जा रही थी, भारतीय जनता पार्टी द्वारा समर्थित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार ने सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में महत्वपूर्ण ‘विश्वास मत’ जीता। वोटों के विभाजन के साथ अंतिम मिलान में, सरकार को 164 वोट मिले और विपक्ष को 288 सदस्यीय निचले सदन में केवल 99 वोट मिले।

रविवार को महागठबंधन के उम्मीदवार और भाजपा के वकील राहुल नार्वेकर को महा विकास गठबंधन के शिवसेना उम्मीदवार राजन साल्वी को सहज अंतर से हराकर नया अध्यक्ष चुना गया।

शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के लिए विश्वास मत के बाद अध्यक्ष का चुनाव राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा बुलाई गई विधानसभा के 2 दिवसीय विशेष सत्र के दूसरे दिन होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper