मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले- लड़का-लड़का शादी करेगा तो बच्चा कहां से पैदा होगा?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समलैंगिक शादी को लेकर विवाह जैसी संस्था के महत्व पर प्रकाश डाला है. नीतीश कुमार ने कहा कि शादी होगी तभी तो बाल-बच्चे होंगे, बिना स्त्री के कोई पैदा हुआ है? शादी जैसी संस्था के लिए पुरुष और स्त्री दोनों की अनिवार्यता बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़का-लड़का शादी करेगा तो बच्चा कहां से पैदा होगा?

पटना विश्वविद्यालय के मगध महिला कॉलेज परिसर में नवनिर्मित 639 क्षमता के सात मंजिला ‘महिमा छात्रावास’ का उद्घाटन करने पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में महिलाओं को बराबरी पर लाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जबसे काम करने का मौका मिला है, हमने लड़कियों की शिक्षा के लिए कई काम किये. लड़कियों के लिए साइकिल और पोशाक योजना चलायी.

मगध महिला कॉलेज के साथ अपने रिश्ते की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस कॉलेज से मेरे परिवार का भी गहरा रिश्ता है. मेरी छोटी बहन और पत्नी भी यहीं पढ़ी हैं. छात्राओं से आह्वान किया है कि आपस में प्रेम का भाव रखिये. आपलोग खूब पढ़िये, इससे बिहार आगे बढ़ेगा और देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग पटना यूनिवर्सिटी में पढ़े हैं. हम इंजीनियरिंग कॉलेज में थे. सीएम नीतीश ने कहा कि जब हम लोग इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते थे, तो एक भी लड़की साथ में नहीं पढ़ती थी. आज की तरह उस वक्त इंजीनियरिंग में लड़कियों की भागीदारी नहीं थी. क्या स्थिति थी, इतना खराब लगता था. कोई भी महिला आ जाती थी, तो सब लोग खड़े होकर उसको देखने लगते थे. मुख्यमंत्री की बातें सुनकर वहां मौजूद छात्राएं और शिक्षक भी मुस्कुराने लगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper