उत्तर प्रदेश

यूपी में सांप ने काट लिया और चार साल के बच्चे को पता भी न चला, चुपचाप सो गया पिता के पास; फिर आगे ये हुआ

 


मैनपुरी| मैनपुरी के बेवर के मोहल्ला मिरकिचिया में लघुशंका करने के लिए उठे एक चार साल के मासूम को सांप ने काट लिया। बच्चे को पता ही नहीं चला कि उसके साथ कुछ हुआ भी है कि नहीं। वो चुपचाप आया और अपने पिता के पास चारपाई पर सो गया। अचानक उसकी हालत बिगड़ने लगी। समझ किसी को नहीं आ रहा था कि उसे हुआ क्या है। तभी परिवार के लोगों ने जहरीले सांप को वहां से जाते हुआ देखा, तब पता चला कि सांप बेटे को डंस गया है। परिजन बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचे, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने बालक को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत की खबर मिलते ही परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई। हादसे के बाद घर में कोहराम मचा है। परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

थाना क्षेत्र के मोहल्ला मिरकिचिया निवासी हंसराज बुधवार की रात चारपाई पर चार साल के पुत्र प्रांजल के साथ सो रहे थे। प्रांजल लघुशंका करने के लिए उठा। इस दौरान उसे सांप ने काट लिया, लेकिन उसे इस बात का पता ही नहीं चला। प्रांजल फिर से पिता के पास चारपाई पर आकर लेट गया। कुछ देर तक तो वो आराम से लेटा रहा, लेकिन फिर उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चे को तड़पता देख घरवालों के होश उड़ गए।

किसी को समझ नहीं आ रहा था कि प्रांजल को आखिर हुआ क्या है। इस दौरान परिवार के लोगों ने इधर उधर देखा, तो एक सांप वहां से जाता दिखाई दिया। तब परिवार वालों को जानकारी हो सकी कि प्रांजल को सांप ने काट लिया है।

इसके बाद परिवार के लोग प्रांजल को तत्काल ही अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन में चीख पुकार मच गई। इसके बाद भी परिवार के सदस्यों ने हार नहीं मानी। बच्चे के जीवत होने की संभावना देखते हुए बायगीर बुलाए गए, लेकिन तमाम प्रयास के बाद भी प्रांजल की जान नहीं बच सकी। बृहस्पतिवार को प्रांजल का अंतिम संस्कार किया गया। हादसे के बाद परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper