उत्तर प्रदेश

रायबरेली के अखण्ड प्रताप सिंह दूसरी बार हुए पुलिस वीरता पदक से सम्मानित

रायबरेली जिले के बछरावां थाना, मजरे ईचोली , राजाखेड़ा के निवासी तथा सी आर पी एफ में सहायक कमांडेंट अखण्ड प्रताप सिंह पुत्र शीतला बक्श सिंह को दूसरी बात महामहिम राष्ट्रपति महोदय द्वारा वीरता पदक से सम्मानित किया गया है। यह पदक राष्ट्रपति द्वारा वर्ष 2024 के गणतंत्र दिवस के अवसर पर घोषित किया गया है। यह पदक सहायक कमांडेंट अखण्ड प्रताप सिंह को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के चक राजपोरा गांव में अपनी टुकड़ी के साथ 2 दुर्दांत हथियारबंद आतंकवादियों को मार गिराए जाने के लिए प्रदान किया गया है। सहायक कमांडेंट अखण्ड प्रताप सिंह सी आर पी एफ 130 बटालियन की टुकड़ी को कमांड कर रहे थे और गंभीर जोखिम और जान जाने का खतरा होने के बाद भी जिस अभूतपूर्व वीरता, युद्ध कौशल और देश सेवा समर्पण का प्रदर्शन किया है वो एक मिशाल है।

इसके पूर्व भी वर्ष 2021 में इन्होंने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में एक एनकाउंटर के दौरान 2 आतंकियों को मार गिराया था जिसके लिए इन्हें पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका है।

असिस्टेंट कमांडेंट अखण्ड प्रताप सिंह को दूसरी बार वीरता पदक मिलने से परिवार और क्षेत्रवासियों में गर्व और खुशी का माहौल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper