विदेश में महिला एथलीट के साथ कोच ने की बदसलूकी ,जांच के लिए कमेटी का गठन

नई दिल्ली: भारतीय महिला साइकिलिस्ट ने दावा किया है कि विदेश में कोचिंग कैंप के दौरान उनके साथ बदसलूकी की गई है. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) को इस मामले में शिकायत मिली है, जिसके बाद एक्शन लिया गया है. SAI ने साइकिलिस्ट को तुरंत स्लोवेनिया से वापस बुला लिया था.

जानकारी के मुताबिक, ‘स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया को स्लोवेनिया में चल रहे फॉरन एक्सपोजर कैंप से एक शिकायत मिली थी, जिसमें कोच द्वारा बदसलूकी की बात की गई. कोच को साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की सिफारिश पर नियुक्त किया गया था’.

आगे बयान में कहा गया है, ‘महिला एथलीट की शिकायत पर एक्शन लेते हुए SAI ने उसे तुरंत भारत वापस बुला लिया था. इस मामले में जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. इस मामले को प्राथमिकता से हैंडल किया जा रहा है और जल्द इसका समाधान किया जाएगा’.

आपको बता दें कि खेल मंत्रालय और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अंतर्गत अलग-अलग खेल से जुड़े एथलीट को इस तरह के प्रोग्राम में जाने का मौका मिलता है. इसके तहत एथलीट अलग-अलग तकनीक, माहौल और तरीके से रुबरु होते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper