वीसर्व इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड ने किया विजन क्वेस्ट 2023 का आयोजन

नोएडा: वीसर्व इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड ने 12 से 15 जनवरी तक विजन क्वेस्ट 2023 नामक अपने तिमाही समीक्षा सम्मेलन और आउटबाउंड कार्मिक विकास कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्देश्य पिछली तिमाही में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करना और इस तिमाही के लिए एक नए दृष्टिकोण और व्यापक दृष्टि से लक्ष्य निर्धारित करना था। कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर, मुंबई, भोपाल, रायपुर पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और छत्तीसगढ़ के टीम सदस्यों ने भाग लिया। विज़न क्वेस्ट 12 तारीख को नोएडा में श्री साजिद अहमद, सीईओ के उद्घाटन भाषण के साथ शुरू हुआ, इसके बाद श्री रमन शुक्ला, सीओओ, कंपनी के व्यापक विजन को कवर करते हुए विशेष भाषण दिया।

आयोजन के दौरान क्षेत्रीय निदेशक और बिजनेस हेड श्री निशांत ओहरी, श्री जलज तिवारी, श्री शावर खान, श्री लिंकन कथूरिया, श्री शिवम पांडे, सरकारी बिजनेस हेड श्री विनीत विक्रम, मुख्य मानव संसाधन कार्यालय श्री नीरज ओझा ने विजन 2.0 की अंतर्दृष्टि साझा की। वीसर्व इन्फोसिस्टम्स। सभी टीम लीडर, श्री सुधीर गौड़, मुख्य शिक्षा अधिकारी, श्री नितेश अग्निहोत्री, कंट्री हेड, सर्विस डिलीवरी, श्री अभिजीत सरकार, आईएमएस प्रैक्टिस हेड, सुश्री सरिता चौहान, हेड-कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी, श्री संजीव भाटिया, वाइस प्रेसिडेंट-वेस्टर्न रीजन, श्री अमित यादव, वाइस प्रेसिडेंट – वीसर्व 2.0 इनिशिएटिव्स, अन्य क्षेत्रीय प्रमुखों और टीम के वरिष्ठ सदस्यों ने अपना प्रदर्शन प्रस्तुत किया और इस तिमाही के लिए अपनी रणनीति साझा की। पिछली तिमाही में उच्च प्रदर्शन करने वाले टीम के सभी सदस्यों को सम्मानित किया गया और उन्हें पुरस्कृत किया गया। आंतरिक टीम के लिए VSERV इंफोसिस्टम्स के वार्षिक योजनाकार प्रगति को कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया गया।

इसके बाद टीम ऋषिकेश के लिए रवाना हुई जहां नदी के किनारे एक खूबसूरत स्थल पर प्रशिक्षण गतिविधियों और कायाकल्प के साथ-साथ समीक्षा जारी रखने के लिए एक नेचर रिट्रीट की योजना बनाई गई। अगले दिन की शुरुआत उत्साह से करें; सुबह-सुबह सभी प्रतिभागी नदी तक 3 किमी की सैर के लिए गए, उसके बाद काम करते समय अगले और पिछले मुद्दों से बचने के लिए स्ट्रेचिंग और हल्के व्यायाम सीखे। औपचारिक कार्यक्रम माइक्रोलैब नामक एक एएमटी गतिविधि के साथ शुरू हुआ, जो प्रतिभागियों को यह समझने में मदद करता है कि एक साथ अपने लक्ष्यों को कैसे निर्धारित किया जाए और कैसे हासिल किया जाए। इसके बाद 2024 तक हमारे बड़े मिशन को प्राप्त करने के लिए एक विचार लेखन समूह प्रतियोगिता (VQuest) हुई। टीम के प्रत्येक सदस्य ने जोश और पूरी टीम भावना के साथ भाग लिया।

VQuest प्रतियोगिता विजेता टीम
तीसरे दिन की शुरुआत नदी किनारे 3 किमी पैदल और व्यायाम सत्र से हुई। औपचारिक दिन की शुरुआत कठोर लक्ष्य निर्धारण अभ्यास, विचार-मंथन के साथ हुई, जिसके बाद वीक्वेस्ट प्रतियोगिता और गायन प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की गई। टीम के सदस्यों के लिए रिवर राफ्टिंग का आयोजन किया गया था, कुछ आराम करने और साइट देखने के लिए वापस आ गए। दिन का अंत रणनीतिक खेलों और चर्चाओं के साथ हुआ। चौथा दिन हमने जो कुछ सीखा उसे संशोधित करने, सारांशित करने और 4 दिवसीय कार्यक्रम का समापन करने के बारे में था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper