वॉट्सएप पर बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज! आ रहे हैं ये गबज फीचर्स, जानकर झूम उठेंगे आप

नई दिल्ली. WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सएप जल्द ही चैट बबल के बगल में ग्रुप चैट में प्रोफाइल पिक्चर्स पेश करेगा. यह सुविधा उस व्यक्ति की पहचान करना आसान बना देगी जिससे आप बात कर रहे हैं बिना उनकी प्रोफाइल पर जाए! यह फीचर फिलहाल वॉट्सएप बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है.

वॉट्सएप बीटा अपडेट 2.22.24.2 में WABetaInfo द्वारा देखा गया, वॉट्सएप फीचर लाने की योजना बना रहा है जो यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने देगा. अभी तक, आप केवल मीडिया और कैप्शन को अलग-अलग फॉरवर्ड कर सकते हैं. यह सुविधा प्रत्येक को अलग से भेजे बिना कैप्शन के साथ मीडिया को अग्रेषित करना आसान बना देगी.

कभी वॉट्सएप पर महत्वपूर्ण मैसेज आए जिन्हें आप संभाल कर रखना चाहते थे? हालांकि वॉट्सएप आपको स्टेर्ड मैसेज को रखने की सुविधा देता है, आपको उन्हें देखने के लिए एक अलग मेनू में जाना होगा. WABetaInfo के मुताबिक, आप जल्द ही WhatsApp पर आने वाले “Chat with Yourself” फीचर के साथ खुद से चैट कर सकते हैं.

यदि आपके पास संवेदनशील मीडिया भेजने या प्राप्त करने वाला कोई व्यक्ति है, तो आप इसे काम के लिए सुरक्षित बनाने के लिए जल्द ही इसे धुंधला कर सकते हैं और किसी और को गलती से उन्हें देखने से रोक सकते हैं. वॉट्सएप जल्द ही एक ब्लर विकल्प लाएगा जो वॉट्सएप के माध्यम से भेजी गई संवेदनशील तस्वीरों को धुंधला कर देगा.

वॉट्सएप पर लंबे समय से प्रतीक्षित सुविधाओं में से एक, प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स को अपने विंडोज और मैकओएस डेस्कटॉप पर मीडिया को ऑटो-डाउनलोड करने देगा. अभी तक, आपको वॉट्सएप डेस्कटॉप पर प्राप्त मीडिया को मैन्युअल रूप से सहेजना होगा, हालांकि नई सुविधा का परीक्षण वर्तमान में वॉट्सएप डेस्कटॉप बीटा यूजर्स द्वारा किया जा रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper