सपने में इन चीजों के दिखने से चमक जाती है किस्‍मत, आप भी जरूर जान लें

 


नई दिल्‍ली: नींद में सपनों (dreams) के आने के पीछे एक पूरा विज्ञान है तो इसके अपने ज्‍योतिषीय मतलब भी हैं. ये सपने भविष्‍य में होने वाली अच्‍छी-बुरी घटनाओं के संकेत देते हैं. सपनों और उनके मतलबों की व्‍याख्‍या करते हुए पूरा का पूरा स्‍वप्‍न शास्‍त्र (dream science) लिखा गया है. आज हम ऐसे शुभ सपनों के बारे में जानते हैं जिनमें दिखने वाली चीजें सफेद रंग की होती हैं और वे किस्‍मत चमका देती हैं. सपने में इन सफेद चीजों (white things) का दिखना अपार धन दौलत का मालिक बना देती है.

सफेद शेर (White Lion)
सपने में सफेद शेर या बाघ (lion or tiger) का दिखना बहुत शुभ होता है. ऐसा होना आपको किसी बड़े मामले में जीत दिलाता है. इसके अलावा यह करियर में आ रही रुकावटों को दूर करके जल्‍दी बड़ी तरक्‍की देता है.

सफेद मोर (White Peacock)
सपने में सफेद मोर(white peacock) के दिखने का मतलब है कि आपके जीवन में अपार धन-वैभव और खुशियां आने वाली हैं. यह सपना अमीर बनाने के लिए काफी है. साथ ही यह बड़ी उपलब्धि मिलने का भी पूर्व संकेत है.

सफेद उल्लू (White Owl)
सपने में सफेद उल्लू दिखने का मतलब है कि आपको खूब सारा पैसा मिलने के रास्‍ते खुल रहे हैं. क्‍योंकि उल्‍लू मां लक्ष्‍मी का वाहन है और ऐसा सपना देखना मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का साफ संकेत है.

सफेद हंस (White Swan)
सपने में सफेद हंस देखने का मतलब है कि आपको राजसी वैभव मिलने वाला है. साथ ही यह किसी बड़े मांगलिक काम होने का भी पूर्व संकेत है.

सफेद हाथी (White Elephant)
सपने में सफेद हाथी का दिखना आपके जीवन में राजयोग शुरू होने का सकत है. ऐसा सपना न केवल अपार धन, मान-सम्‍मान और बड़ी सफलता दिलाता है. बल्कि आपके जीवन को खुशियों से भर देता है.

सफेद अश्व (White Horse)
सपने में सफेद घोड़े का दिखना करियर-कारोबार में बड़ी सफलता मिलने का इशारा है. यह जिंदगी बदलने वाली उपलब्धि हो सकती है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper