सावधान: लड़कियां Whatsapp पर कर रही लड़कों को Video Call, फिर कपड़े उतारकर करती ये काम

नई दिल्ली: देशभर में सेक्सटॉर्शन के कई मामले सामने आ रहे है। वहीं पुलिस जांच में सामने आया राजस्थान का एक ऐसा गांव, जहां पुरूष और कई महिलाएं व लड़कियां सेक्सटॉर्शन के धंधे से जुड़ी हुई है और लोगों को वीडियो काल करके पहले अपने जाल में फंसाती है और फिर ब्लैकमेल कर पैसों की डिमांड की जाती है।

पुणे पुलिस ने 29 साल के एक शख्स को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। इस शख्स को सेक्सटॉर्शन से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया। पुणे में 19 साल के एक युवक ने कथित सेक्सटॉर्शन की वजह से आत्महत्या कर ली थी। पुलिस की मानें तो पीड़ित को फ्रॉडस्टर्स लगातार ब्लैकमेल और परेशान कर रहे थे। युवक ने 28 सितंबर को सुसाइड किया था। सेक्सटॉर्शन से जुड़े इस मामले में फंसे युवक ने पहले फ्रॉडस्टर्स को 4500 रुपये भी दिए थे, लेकिन ब्लैकमेलिंग का सिलसिला यहां खत्म नहीं होता है। इस मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

पुरूष और लड़कियां कर रहे सेक्सटॉर्शन का धंधा
दत्तवाडी पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अभय महाजन ने बताया, ‘इस मामले की जांच में हम राजस्थान में अलवर के गोथरी गुरु गांव पहुंचे। जहां हमने अनवर सुबान खां को गिरफ्तार किया। जांच में पता चला कि पूरे गांव में सेक्सटॉर्शन का रैकेट चल रहा, जिसका मास्टमाइंड अनवर है।’ पुलिस की जांच में पता चला कि गांव के ज्यादातर युवक और महिलाएं, लड़कियां ऑनलाइन सेक्सटॉर्शन से जुड़े हुए हैं। साइबर पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस साल जनवरी से अक्टूबर 2022 तक पुणे में कुल 1445 केस सामने आए हैं, जिसमें पीड़ितों को ब्लैकमेल किया।

दरअसल, लड़कियां व्हट्सएप पर अनजान लोगों से पहले बात करती, फिर बातों ही बातों में अपने जाल में फंसा कर व्हट्सएप पर वीडियो काल करती। फिर वीडियो काल में प्यार भरी बाते करती और अपना जिस्म दिखाकर व्यक्ति को भी अपने कपड़े उतारने के लिए कहती, जब व्यक्ति ऐसा करता तो उसकी वीडियो रिकार्ड कर ली जाती। फिर शुरू होता है ब्लैकमेल का खेल… उसके बाद अगले दिन व्यक्ति को वीडियो लीक करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते और पैसों की डिमांड की जाती। जिससे परेशान कई व्यक्ति पैसा दे भी देते, लेकिन फिर और पैसों की डिमांड की जाती। साइबर पुलिस ने लोगों को अनजान वीडियो कॉल्स और इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पर अनजान लोगों से बातचीत को लेकर सावधान किया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper