Featured NewsTop Newsदेशराज्य

सुरक्षा बलों ने पकिस्तान की साजिश पर फेरा पानी, कश्मीर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में संयुक्त सैन्य अभियान में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। तीनों ही आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए थे। हालांकि इस कार्रवाई में सैन्य बलों को भी नुकसान हुआ और एक पुलिसकर्मी शहीद भी हो गया।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों के शव बरामद हो गए हैं। उनके और साथियों की तलाश अभी जारी है। वहीं दूसरी ओर मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के सौरा इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिस कांस्टेबल के घर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। मौके पर उपस्थित कांस्टेबल इस हमले में शहीद हो गया। साथ में मौजूद उसकी सात वर्षीय बेटी घायल हो गई।

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने कांस्टेबल सैफुल्ला कादरी पर घात लगाकर हमला किया। जिस समय हमला हुए कांस्टेबल अपनी बेटी को ट्यूशन छोडऩे जा रहे थे। अपने बचाव में वह उस समय फायरिंग तक नहीं कर सके। कादरी तीसरे ऐसे पुलिसकर्मी हैं जिनकी इस महीने आतंकवादियों ने हत्या की है। हमला श्रीनगर जिले के अनचार इलाके के गनई मोहल्ले में स्थित कादरी के घर के बाहर से किया गया। हमले के तुरंत बाद कादरी और उनकी बेटी को एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां कांस्टेबल की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि बच्ची के दाएं हाथ में गोली लगी है और वह खतरे से बाहर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper