चार बच्चों के साथ मां ने कुएं में लगाई छलांग, 3 की दर्दनाक मौत, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

बुरहानपुर। मामूली विवाद किस तरह से मातम ला सकता है. इसका उदाहरण सामने आया है मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से जहां एक महिला अपने 4 बच्चों के साथ कुए में कूद गई. इस घटना में 3 बच्चों की मौत हो गई है. हालांकि, एक बच्ची और महिला बच गई हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस ने मामले को जांच में लिया है और इसके तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

मामला बुरहानपुर जिले के खकनार थाना क्षेत्र के ग्राम कर्दली के पास टिका बर्डी फालिया का है. रविवार शाम यहां एक मां अपने 4 बच्चों के साथ कुएं में कूद गई. 3 मासूम बच्चों की मौत हो गई. जबकि, महिला और उसकी एक बड़ी बेटी पास के खेत में बेहोशी की हालत में मिलीं. इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं 3 बच्चों का शव बाहर निकालकर पोस्टमार्ट में के लिए भेजा गया.

बताया जा रहा है कि महिला जब कुए में कूदी तो उसके 3 छोटे बच्चे तो डूब गए, लेकिन सात साल की बेटी और खुद महिला किसी तरह बाहर आ गए थे. वह पास ही एक खेत में बेहोशी की हालत में मिले. डूबने वाले बच्चों में डेढ़ साल का एक बेटा, तीन और साढ़े चार साल की दो बेटियां शामिल हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले को जांच में लिया.

टिका बर्डी निवासी रमेश और उसकी पत्नी प्रमिला के बीच विवाद हुआ था. जोकी काफी मामूली था. ग्रामीणों के अनुसार, रमेश ने अपनी पत्नी को खेत में महुआ चुनने के लिए साथ चलने की बात कही थी. लेकिन दोनों के बीच इसी बात को लेकर विवाद हो गया. तब गुस्से में आकर महिला अपने 4 बच्चों को साथ लेकर गांव के ही एक कुए में कूद गई.

अभी तक मामला सामान्य विवाद के बाद गुस्से में आत्म हत्या की कोशिश का लग रहा है. हालांकि, पुलिस इसके अन्य पहलुओं को लेकर भी जांच कर रही है. कहीं इस मामले में कोई औप पारिवारिक विवाद तो नहीं था. फिलहाल इस बारे में कह पाना मुश्किल है. जांच के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper