उत्तर प्रदेश

सोनभद्र में हाईस्कूल की छात्रा को अगवा कर झारखंड के जंगल में किया दुष्कर्म, तीन गिरफ्तार

सोनभद्र, उ. प्र. की सीमावर्ती क्षेत्र से हाईस्कूल की छात्रा को अगवा कर झारखंड के जंगल में उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है।घटना के संज्ञान में आते ही सक्रिय हुई पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी और वारदात में उसके सहयोगी दो दोस्तों को भी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों का आईपीसी की धाराओं के साथ ही, पास्को एक्ट में चालान कर जेल भेज दिया गया।
पता चला है कि विंढमगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली किशोरी जो इलाके के इंटर कालेज में हाईस्कूल की छात्रा है, वह घर से कालेज के लिए निकली तो रास्ते में टेंपो मिलने पर कालेज जाने के लिए उसने लिफ्ट ले लिया। आरोप है कि रास्ते में चालक के दो दोस्त मिले और तीनों ने छात्रा को टेंपो से उतार कर बाइक से झारखंड के सीमावर्ती जंगल ले गये। वहां,उसके साथ एक आरोपी ने दुष्कर्म किया। किसी तरह वह उनके चंगुल से छूटकर घर पहुंची और परिवार को आपबीती बताई। परिवार के साथ पीड़िता रविवार की शाम विंढमगंज थाने पहुंची. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।
मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने दबिश देकर मुख्य आरोपी और उसके दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार मामले का मुख्य आरोपी खुर्शीद अन्सारी पुत्र सुलेमान अंसारी उसके दोस्त अजीत कुमार जायसवाल पुत्र प्रेम शंकर जायसवाल और अंकित कुमार जायसवाल पुत्र प्रेमशंकर जायसवाल निवासी सलैयाडीह थाना विंढमगंज को गिरफ्तार कर लिया और
पूछताछ कर तीनों आरोपियों का धारा-363, 376डी, 506 आईपीसी और 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत चालान कर जेल भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक श्याम बिहारी और पुलिस टीम ने आरोपियों की गिरफ्तारी की। एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही, मामले को उचित धाराओं में दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper