हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

हमारे घर में ऐसी छोटी मोटी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें हम मामूली समझ कर अनदेखा कर देते हैं. लेकिन हकीकत में वह चीजें हमे रोडपति से करोड़पति बनाने के काम आ सकती है। बता दें कि महंगाई के इस दौर में हर कोई अमीरी के सपने देखता है। इसके लिए लोग दिन रात कड़ी मेहनत भी करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह सफल नही हो पाते। इसके पीछे का कारण उनकी किस्मत भी हो सकती है। कहते हैं जिन लोगों के हाथ में भाग्यरेखा होती हैं, उन्हें यह रेखा अमीर बना देती हैं आपकी हथेली में भी कुछ ऐसी रेखाएं है जो आपको करोड़पति बना सकती है। परंतु जब तक आप कर्म नहीं करेंगे, तो यह रेखा आपका साथ नहीं दे सकती। इसलिए कर्म करते रहे। तो चलिए आज हम आपको बताते है की आपकी हथेली में ऐसी कौन सी रेखाएं हैं जो लक्ष्मी योग बनाती है।

कारोबार में होती है बढ़ोतरी :

आपको बता दे हस्त रेखा ज्ञान के अनुसार अगर व्यक्ति की हथेली में मस्तिष्क रेखा, मंगल से निकलकर आगे मंगल पर्वत पर मिल जाए। लेकिन भाग्य रेखा, जीवन रेखा से दूर हो और सभी ग्रह हाथ में उभरे हुए हो, वही भाग्य रेखा मोटी से पतली हो और मणिबंध से शुरू होकर शनि पर्वत पर समाप्त हो जाए, तो ऐसे लोगों को अपने कारोबार में काफी सफलता मिलती है। ये लोग काफी कुशाग्र बुद्धि के होते है। तेज दिमाग के साथ साथ ये लोग काफी शांत सवभाव के भी होते है। कहते हैं ऐसे व्यक्ति अपनी योग्यता और परिश्रम से धनवान होते हैं और खूब पैसा कमाते है।

ऐसे व्यक्ति काफी प्रसिद्धि पाते है :

जिनकी हथेली में शनि पर्वत विकसित हो और उसके साथ ही भाग्य रेखा स्पष्ट दिखाई दे रही हो, तो ऐसे योग को हस्त रेखा ज्ञान के अनुसार काफी शुभ माना जाता है। इस तरह के लोग काफी मशहूर और सम्मानित व्यक्तित्व वाले होते हैं। इनकी वाणी इतनी मधुर होती है की ये बड़ी से बड़ी बाधा को भी मीठा बोलकर आसानी से पार कर जाते है। अगर हम इनके स्वभाव की बात करे तो ये काफी सरल और चतुर होते है। लोगो के साथ इनका व्यवहार अच्छा होता है। हाथ में गुरु, शुक्र, बुध और चन्द्र पर्वत उठे हुए है तो हथेली में राज्यलक्ष्मी योग बन जाता है और ऐसे लोग अपनी किस्मत और मेहनत से खूब धन, घर और वाहन सुख प्राप्त कर लेते हैं।

जन्म से होते हैं धनवान :

अगर व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा चंद्र से निकलती हो, हाथ भी भारी हो ,पर अंगूठा पीछे की ओर झुका हुआ हो और साथ ही अंत इंद्रिय ज्ञान रेखा उपस्थित हो और मस्तिष्क जीवन रेखा निर्दोष हो, तो वह व्यक्ति काफी धनवान होता है। अगर हम यूँ कहें ऐसे व्यक्ति धनवान बनने के लिए ही पैदा होते है तो हमारा कहना गलत नहीं होगा। ऐसे लोगो का स्वाभाव काफी चंचल प्रवृति का होता है और ये कई बार अपने पैसे का घमंड भी करने लग जाते है। जोकि इनके पतन का कारण भी बन सकता है। अगर ये लोग माँ लक्ष्मी की नित्य पूजा करे तो इनको काफी धन लाभ भी मिल सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper