Top Newsदेशराज्य

हरिद्वार से लेकर माता वैष्णो तक के दर्शन का मौका, IRCTC ने लॉन्च किया उत्तर भारत देवभूमि टूर पैकेज, जानें किराया

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे का उपक्रम आईआरसीटीसी (IRCTC) देश-विदेश के टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. इन पैकेज के तहत आपको टूरिस्ट स्थानों से लेकर धार्मिक स्थलों के दर्शन का मौका मिलता है. इसी कड़ी में अब आईआरसीटीसी आपके लिए उत्तर भारत देवभूमि टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज में अगर आप बुकिंग करते हैं तो आपको भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से देश के अलग-अलग धार्मिक स्थलों के दर्शन का मौका मिलेगा.

आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत आपको हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर, वैष्णो देवी मंदिर और मथुरा घूमने का मौका मिलेगा. 8 रात और 9 दिन के इस पैकेज की शुरुआत 28 अक्टूबर को पुणे से होगी. इस पैकेज में यात्री पुणे के अलावा लोनावाला, कर्जत, कल्याण, वसई रोड, वापी, सूरत और वडोदरा स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे. इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं.

टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. यह पैसेंजर द्वारा चुनी गई कैटेगरी के मुताबिक होगा. इस पैकेज के लिए किराया 15,300 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. अगर आप स्लीपर कोच में बुकिंग कराते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 15,300 रुपये खर्च करने होंगे. थर्ड एसी की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 27,200 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, सेकेंड एसी की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 32,900 खर्च करने होंगे.

टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम- Uttar Bharat Devbhoomi Yatra (WZBG08)
डेस्टिनेशन कवर- हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर, वैष्णो देवी मंदिर और मथुरा
कितने दिन का होगा टूर- 8 रात और 9 दिन
रवाना होने की तारीख- 28 अक्टूबर, 2023
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग पॉइंट- पुणे, लोनावाला, कर्जत, कल्याण, वसई रोड, वापी, सूरत और वडोदरा
मील प्लान- बेसिक ऑनबोर्ड एंड ऑफ बोर्ड मील

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper