अंग्रेजी नहीं बोल पाती पत्नी और पति को नहीं आती हिंदी, उसके बाद जो हुआ…

नई दिल्ली। आपने कभी सोचा है कि अंग्रेजी न बोल पाने की वजह से किसी की शादी टूट सकती है. उत्तर प्रदेश के आगरा में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें अंग्रेजी न बोल पाने की वजह से शादी टूट गई. हैरानी की बात ये है एक साल पहले मुलाकात के बाद दोनों ने तीन महीने पहले ही लव मैरिज की थी.

युवक गुरुग्राम की एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करता है. वो साउथ इंडिया का रहने वाला है, जिसकी वजह से उसे हिंदी नहीं आती है. वो करीब एक साल पहले ट्रेनिंग के लिए आगरा आया था. उसकी आगरा की रहने वाली एक युवती से उसी समय मुलाकात हुई थी. उसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाईं और फिर तीन महीने पहले दोनों ने शादी कर ली. इस मामले में युवती ने पुलिस को बताया था कि वो करीब 15 दिनों से मायके में रह रही है.

उसने पुलिस को बताया था कि पति अंग्रेजी बोलता है, जबकि वो अंग्रेजी नहीं बोल पाती है. हिंदी में बात करती है और पति को हिंदी समझ नहीं आती. इस बात को लेकर घर में विवाद होने लगा. पति ने उस पर दबाव बनाया कि सिर्फ अंग्रेजी में ही बात करेगी. इस वजह से वो परेशान हो गई. जब भी हिंदी बोल देती पति उसके साथ अभद्रता करता. 15 दिन पहले वह मायके आ गई.

इस मामले में युवती की शिकायत के बाद परिवार परामर्श केंद्र में पति को बुलाया गया था. उसने कहा कि वो दक्षिण भारत से है और हिंदी ठीक से नहीं बोल पाता है. घर में अंग्रेजी बोलने को लेकर दोनों के बीच समझौता नहीं हो पाया. जिसके बाद पति ने पत्नी को साथ में रखने से साफ इनकार कर दिया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper