अगर आप खरीदना चाहते हैं सस्ते कपडे तो चलें आएं दिल्ली के इन मार्केट में !

 

अगर आप खरीदना चाहते हैं सस्ते कपडे तो चलें आएं दिल्ली के इन मार्केट में !

आज के समय में कपड़े खरीदना भी एक महंगा सौदा बन चुका हैं, खासतौर से दैनिक जीवन में पहने जाने वाली जींस। अगर आप बाजार में कोई ब्रांडेड जींस खरीदने जाएंगे तो कई हजार रूपये खर्च कर आएंगे। सभी चाहते हैं कि उनके कपड़ों की खरीददारी सस्ते में हो ताकि वे कम में ज्यादा कपड़े खरीद सकें। ऐसे में आप चले आइये देश की राजधानी दिल्ली जो कपड़ों के बाजार के लिए देशभर में मशहूर है। अगर आप दिल्ली के आसपास रहते हैं तो आपको ब्रांडेड जीन्स को लेकर ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं जहां आप ब्रांडेड जींस के दाम में 5-6 जींस खरीद लेंगे। आज हम आपको यहां दिल्ली के कुछ ऐसे ही बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं-

मोहन सिंह पैलेस

कनॉट प्लेस का मोहन सिंह पैलेस मार्केट खरीदारी के लिए अच्छी जगह है। कॉलेज और ऑफिस जाने वाले लड़के लकड़ियों से लेकर दूसरे राज्यों से दिल्ली की सैर करने आए पर्यटक यहां खरीदारी करने आते हैं। मोहन सिंह पैलेस मार्केट युवाओं की सबसे पसंदीदा बाजारों में से एक है। यहां आपको बहुत कम दामों में ब्रांडेड जींस मिल जाएगी। हालांकि जींस का अधिक से अधिक रेट कम में लेने के लिए आपको मोलभाव करना पड़ेगा। अगर आप मेट्रो से मोहन पैलेस जाना चाहते हैं तो आपको राजीव चौक मेट्रो स्टेशन उतरना होगा। यहां से इसकी दूरी बिल्कुल पास है। इसके अलावा बस या कार से भी आप यहां पहुंच सकते हैं।

कनाॅट प्लेस

दिल्ली का कनॉट प्लेस राजधानी की सबसे मशहूर जगहों में से है। यहां आप आसानी से 400 रुपये से लेकर 800 रुपये तक में अच्छी जींस खरीद सकते हैं। हालांकि ब्रांड की ये जींस ओरिजनल नहीं, बल्कि कस्टम की गई होंगी, जो एकदम ओरिजिनल ही लगती हैं। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से कनॉट प्लेस की दूरी महज 500 मीटर की है।

सरोजनी मार्केट

दिल्ली के सरोजनी मार्केट का नाम किसने नहीं सुना होगा। सस्ते और फैशनेबल कपड़ों के लिए यह जगह काफी मशहूर है। यहां पर सभी रंगों में जींस के अलग अलग वैरायटी मिल जाती हैं। सरोजनी मार्केट जाने के लिए अगर आपके पास अपना साधन नहीं है तो मेट्रो अच्छा विकल्प हो सकती है। सरोजिनी नगर मेट्रो स्टेशन दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर स्थित है।

टैंक रोड मार्केट

कपड़ों की खरीदारी के लिए दिल्ली का करोल बाग भी काफी प्रसिद्ध है। करोल बाग स्थित टैंक रोड मार्केट में थोक के दाम में आपको ब्रांडेड जींस मिल जाएगी। यह जगह एशिया की सबसे बड़ी जींस मार्केट के रूप में लोकप्रिय है। जींस की खरीददारी के लिए यहां पर देश विदेश के लोगों का हुजूम लगता है। लड़के-लड़कियों के लिए जींस यहां पर मात्र 200 रुपये में मिल जाती है। यहां पहुंचने के लिए आप करोल बाग मेट्रो स्टेशन उतरकर रिक्शा या ऑटो ले सकते हैं।

कालिंदी कुंज

सस्ती जींस के मामले में कालिंदी कुंज मार्केट भी काफी फेमस है। दरअसल, यहां कई छोटे और बड़े ब्रैंड्स के फैक्टरी आउटलेट हैं। इन फैक्टरी आउटलेट पर आपको 50 से 60 फीसदी की छूट के साथ जबरदस्त ब्रैंडेड जींस मिल सकती है। पिंक लाइन मेट्रो के जरिए आप यहां पहुंच सकते हैं। इसके अलावा निजी वाहन या बस भी यहां जाने के लिए अच्छा विकल्प है।

महिपालपुर

महिपालपुर में कई ब्रांड्स के आउटलेट हैं। यहां आपको ब्रांडेड जींस, फैक्ट्री प्राइस पर मिल जाएगी। इसके अलावा यहां हर वक्त बड़े-बड़े ब्रांड की जींस पर सेल लगी रहती है। कई बार तो यह सेल 50 से 60 फीसदी तक की होती है। अगर आप सस्ते में ब्रांडेड जींस खरीदना चाहते हैं तो यहां जरूर आएं।

तुगलकाबाद एक्सटेंशन

दक्षिणी दिल्ली में स्थित तुगलकाबाद एक्सटेंशन में जींस का बहुत बड़ा व्यापार होता है। दरअसल, यहां बड़े स्तर पर जींस की सिलाई होती है। इतना ही नहीं, कई बड़े-बड़े ब्रैंड तो यहीं से जींस का मैटेरियल भी लेते हैं। यदि आपको कम बजत में अच्छी क्वालिटी की जींस खरीदनी है तो आप इस मार्केट में भी आ सकते हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper