अगर आप भी है धन की कमी के कारण हैं परेशान तो आजमाकर देखें कपूर का यह उपाय, जल्द होगा फायदा

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है, जिनसे हमें काफी कुछ सीखने को मिलता है। साथ ही ज्योतिष शास्त्र में हमारी जिंदगी से संबंधित हर समस्याओं का समाधान मिलता है। यही वजह है कि आज की पीढ़ी भी ज्योतिष शास्त्र को काफी ज्यादा फॉलो कर रही है। आज हम आपको कपूर से आर्थिक तंगी यानी धन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने का उपाय बताएंगे।

कपूर का महत्व

कपूर (Camphor) का उपयोग सनातन धर्म में काफी ज्यादा किया जाता है। क्योंकि कपूर को सकारात्मक उर्जा का प्रतीक माना गया है। इसे जलाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता फैलती है।

कपूर से दूर होगी धन की कमी

सुबह स्नान करने के बाद एक गुलाब का फूल लें और उसके साथ एक कपूर का एक टुकड़ा रख दें। शाम को उसी रखे हुए कपूर को मां दुर्गा को अर्पित करें। इस उपाय को 43 दिनों तक लगातार करें और माता रानी से प्रार्थना करें। रात के वक्त चांदी की एक कटोरी में लौंग और कपूर का टुकड़ा रखकर जलाएं। साथ ही इस कटोरी को घर के हर एक कोने में लेकर घुमाएं इससे आपके घर में सकारात्मकता का संचार होगा।

अगर आप पितृ दोष से परेशान हैं तो, घर के मंदिर में हर रोज सुबह और शाम के वक्त देसी घी में कपूर डुबोकर जलाएं। इससे पितृ दोष का निवारण होगा। यदि आपके घर में किसी को बार-बार नजर लग जाती है तो, इसके लिए आपको अपने घर में हर रोज कपूर जलाकर पूजा करनी चाहिए, जिससे बुरी नजर का असर जल्द खत्म हो जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper