अचानक बाल्टी, तौलिया और कुकर लेकर कॉलेज पहुंच गईं छात्राएं, ये थी वजह

अपने स्कूल कॉलेज में हम सभी ने इतनी मौज मस्ती की होती है कि वह आजीवन याद रह जाती है. हालिया घटना भी आपके कॉलेज के दिनों की बेफिक्री को ताजा कर देगी. मामला यह है कि तमिलनाडु के चेन्नई में महिला क्रिश्चियन कॉलेज (डब्ल्यूसीसी) में अचानक छात्राएं बाल्टी और कुकर जैसी चीजें लेकर क्लास लेने पहुंच गईं तो लोग हैरान रह गए.

दरअसल, इस कॉलेज ने हाल ही में अपने छात्रों के लिए ‘नो बैग डे’ नाम की एक फन एक्टिविटी आयोजित की. इस कार्यक्रम में छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया क्योंकि उन्हें बैग की जगह अपनी किताबें और चीजें ले जाने के लिए नए तरीके खोजने का टास्क दिया गया था. इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे एक वीडियो में छात्राओं को अनोखी चीजों के साथ कॉलेज आते देखा गया.

लड़कियां प्रेशर कुकर, मग, हैंगर, कपड़े धोने की टोकरी, बाल्टी, तौलिये, तकिए के कवर, कार्डबोर्ड बॉक्स, सूटकेस, ट्रॉली बैग और गिटार बैग जैसी चीजों में किताबें लेकर कॉलेज पहुंचीं तो नजारा देखने वाला था. अपना आइडिया दिखाते हुए वह कैमरे के सामने पोज कर रही थीं और मुस्कुरा रही थीं.

ये वीडियो इंस्टा यूजर vaazhka_dude द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था. इसके कैप्शन में लिखा है ‘POV: आज कॉलेज में नो बैग डे है. शेयर होने के बाद से, वीडियो वायरल हो गया है. अब तक इसे 17 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 1.3 लाख लाइक्स मिल चुके हैं. इंस्टाग्राम यूजर्स छात्राओं की रचनात्मकता से चकित और प्रभावित थे और उन्होंने वायरल वीडियो पर शानदार कमेंट्स किए. वहीं कुछ लोग वीडियो देखकर अपने कॉलेज के दिनों को याद करने लगे.

एक यूजर ने भावुक होकर लिखा, ‘डब्ल्यूसीसी के पास हमेशा मेरे दिल का टुकड़ा रहेगा! सनशाइन डे, ओशन डे, रेड-एंड-ग्रीन डे, व्हाइट गिफ्ट्स डे और निश्चित रूप से एथनिक डे हमेशा याद रहेगा. मुझे सही से याद है, तो एक मिसमैच्ड फुटवियर डे भी था!” एक अन्य कमेंट में किसी ने लिखा, ”मग और हैंगर लाने वाली लड़की गजब है.”

बता दें कि हाल ही में, पाकिस्तान के एक विश्वविद्यालय में ऐसा ही कुछ हुआ था. यहां पढ़ाई लिखाई की टेंशन के बीच छात्रों ने दूल्हा, दुल्हन और बारात के साथ पूरी तरह नकली शादी का आयोजन किया था. भले ही इस कार्यक्रम का कोई वास्तविक उद्देश्य नहीं था पर यह बहुत मजेदार था, और छात्रों को नाचते हुए और अच्छा समय बिताते हुए देखा जा सकता था.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper