अतीक-अशरफ हत्याकांड: तीनों आरोपी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में, मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की शनिवार रात हुई हत्याओं की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग के गठन की रविवार को अधिसूचना जारी कर दी। जांच आयोग अधिनियम 1952 के तहत स्थापित, पैनल का नेतृत्व उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश अरविंद कुमार त्रिपाठी करेंगे। इसमें सेवानिवृत्त डीजीपी सुबेश कुमार सिंह और सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी शामिल होंगे। आयोग दो महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा।

उधर, पेशी के दौरान तीनों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने तीनों की कोर्ट से रिमांड मांगी थी। हालांकि रिमांड पर सुनवाई नहीं हो सकी। तीनों हमलावर शनिवार की रात मोटर साइकिल से आए और अंधाधुंध गोलियां बरसाकर अतीक अहमद और अशरफ की काल्विन अस्पताल के पास हत्या कर दी थी। महज 22 सेकेंड में हुई 12 राउंड फायरिंग से आसपास के इलाका दहल गया था। हालांकि घटना के बाद तीनों हमलावरों ने सरेंडर कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper