अब फोन की जगह नहीं निकलेगा साबुन या पत्थर, ऑनलाइन शॉपिंग से पहले करें ये सेटिंग…

नई दिल्ली। जब आप फ्लिपकार्ट से कोई सामान खरीदते हैं, तो आपके मन में यह सवाल जरूर आता है कि कहीं ये सामान सही आएगा या नहीं. कई बार तो ऐसा भी होता है कि लोग स्मार्टफोन ऑर्डर करते हैं, तो उन्हें पत्थर या कोई दूसरा सामान मिल जाता है. ऐसा लोकल सेलर्स की लापरवाही के चलते होता है. फ्लिपकार्ट ने इस तरह के मामलों को रोकने के लिए एक नया तरीका निकाला है. इस नए तरीके को ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ कहा जाता है. इस तरीके में, डिलीवरी एजेंट आपके सामने ही पैकेज खोलकर आपको दिखाता है कि अंदर क्या है. अगर आपको सामान सही नहीं लगता है, तो आप उसे वापस कर सकते हैं.

जब आप फ्लिपकार्ट से कोई सामान ऑर्डर करते हैं, तो आप ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ का ऑप्शन चुन सकते हैं. अगर आप यह ऑप्शन चुनते हैं, तो डिलीवरी एजेंट आपके घर पर सामान लेकर आएगा और आपके सामने ही पैकेज खोलकर आपको दिखाएगा. अगर आपको सामान सही लगता है, तो आप उसे ले सकते हैं. अगर आपको सामान सही नहीं लगता है, तो आप उसे वापस कर सकते हैं.

यह तरीका ऑनलाइन फ्रॉड से बचाने में मदद करता है.
आपको सही सामान मिलने की गारंटी मिलती है.
अगर आपको सामान सही नहीं लगता है, तो आप उसे वापस कर सकते हैं.

जब आप फ्लिपकार्ट से कोई सामान ऑर्डर करते हैं, तो आपको ‘पेमेंट’ के पेज पर ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ का ऑप्शन दिखाई देगा. इस ऑप्शन को चुनने के बाद, आपको ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ की लागत का भुगतान करना होगा. फ्लिपकार्ट का ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ एक अच्छा तरीका है जो आपको ऑनलाइन फ्रॉड से बचा सकता है. अगर आप फ्लिपकार्ट से कोई सामान खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आपको इस तरीके को जरूर चुनना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper