आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत कानून व्यवस्था की बैठक हुई सम्पन्न

बरेली, 14 दिसम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत कानून व्यवस्था की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने क्रिटिकल एवं वल्नेरेबिल बूथों के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनसभाओं के स्थानों का क्षेत्राधिकारी पुलिस व मजिस्ट्रेट द्वारा भ्रमण कर लिया जाये और अराजक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की जाये।
जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचन सम्बंधी 27 पूर्व केसों में तामिला आदि करवा के आवश्यक कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि संवेदनशील बूथों की सूची भेजने वाले अधिकारियों से पुनः विश्लेषण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एक बार आयोग को भेजे जाने के बाद कोई बदलाव सम्भव नहीं है।
जिलाधिकारी ने कहा कि गुण्डा एक्ट से सम्बंधित मुकदमों की अद्यतन रिपोर्ट अतिशीघ्र उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने आबकारी विभाग को निर्देश दिये कि अपने मुकदमें भी देख लें और पुलिस कोई आख्या दें तो साक्ष्य सहित दें एवं शस्त्र एक्ट के अन्तर्गत भी कार्यवाही की जाये।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि विभिन्न स्थानों पर चौकियों को थानों में परिवर्तित करने हेतु भूमि की आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त पर्यटन की दृष्टि से भी एक थाना बनना प्रस्तावित है, जिसके लिये भी भूमि की आवश्यकता है। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि थाना बनाने हेतु ऊसर/बंजर भूमि चिन्हित कर उपलब्ध करायी जाये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वि/रा) संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, सिटी मजिस्ट्रेट रेनू सिंह, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी आंवला गोविन्द मौर्य, समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे ।                                     बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper