आधी रात को कॉल करती थी सीमा हैदर, सचिन को भेजती थी प्राइवेट फोटोज, प्रेम दीवानी के नए-नए खुलासे: सूत्र

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सीमा हैदर आखिर भारत क्यों आई? वह प्रेम दीवानी है या पूरा प्लान जासूसी है? यह सबसे बड़ा सवाल अब भी कायम है। दो दिन तक यूपी एटीएस की पूछताछ में सीमा हैदर ने कई राज खोले हैं। हालांकि, एटीएस या यूपी पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। लेकिन सीमा हैदर की कुछ बातों से ’दाल में कुछ काला’ जरूर नजर आ रहा है। पता चला है कि सीमा हैदर ने सेना के जवानों के अलावा दिल्ली और नोएडा के कई लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी।

पूछताछ में पता चला है कि सीमा हैदर की सचिन के अलावा कई लोगों से बातचीत हुई थी। वह दिल्ली के करीब रहने वाला दोस्त तलाश रही थी। सीमा ने स्वीकार किया कि उसने सचिन से पूछा था कि वह दिल्ली से कितनी दूर के रहने वाले हैं? इस पर सचिन अपना घर 50 किलोमीटर तो कभी 40 किलोमीटर दूर बताता था। सीमा ने कहा था कि उसने भारत के ज्यादा शहरों के नाम नहीं सुने, लेकिन दिल्ली राजधानी है और लोग बताते हैं कि बड़ा खूबसूरत शहर है। सवाल यह उठता है कि आखिर उसे दिल्ली के करीब के प्रेमी की ही तलाश क्यों थी?

एटीएस को पूछताछ में पता चला कि सीमा और सचिन के बीच अधिकांशत रात 11ः00 बजे के बाद ही इंटरनेट कॉलिंग पर होती थी। सचिन ने मोहब्बत की बात अपने परिवार और दोस्तों से छिपाई थी। सीमा ने किसी स्थान का कोई सार्वजनिक फोटो सचिन से नहीं मांगा था। सूत्रों के अनुसार, पूछताछ में सचिन ने बताया कि उसने और सीमा ने एक दूसरे को बेहद निजी तस्वीरें भी भेजी थीं।

एटीएस ने सीमा और सचिन से करीब 50 सवालों को अलग-अलग तरीके से पूछा है। कुछ सवालों में दोनों के जवाब अलग-अलग आए हैं। वहीं, सीमा की बड़ी बेटी से भी मम्मी के साथ आने और कहां कहां रुकने जैसे सवाल पूछे गए। सूत्रों के अनुसार, सीमा की बेटी ने पूछताछ के दौरान बताया कि मम्मी फोन चलाती रहती थी, लेकिन बच्चों को यह नहीं बताया कि हमें कहां जाना है? सीमा ने अपने बच्चों से यह भी कहा था कि कोई तुम्हारे पापा के बारे में पूछे तो कुछ मत बताना। एटीएस और आईबी अब तीनों के अलग-अलग बयानों को संदेह में लेते हुए आगे की जांच कर रही है।

एटीएस ने पूछताछ के बाद सीमा हैदर और उसके बच्चों को सचिन और नेत्रपाल के साथ रबूपुरा स्थित उनके घर पर छोड़ा। इसकी सूचना मिलते ही मीडियाकर्मी और ग्रामीण सीमा और सचिन से मिलने के लिए घर पहुंचने लगे। लेकिन, बुधवार शाम तक परिवार का कोई भी व्यक्ति सामने नहीं आया। सचिन के घर का दरवाजा अंदर से बंद रहा। इसे देखते हुए सीमा और अन्य को रबूपुरा थाने में रखे जाने के कयास लगते रहे। बताया जाता है कि मीडियाकर्मियों की भीड़ को देखते हुए सीमा, उसके बच्चों और सचिन को मौहल्ले में ही किसी अन्य व्यक्ति के घर ठहराया गया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper