पति को चुभ रही थी बीवी की खूबसूरती, बोला- बाहर गई तो किसी को दिल दे बैठेगी, फिर जो हुआ…

झांसी। खूबसूरत महिलाओं को हर कोई निहारता है, लेकिन अगर अपनी पत्नी ही बला की खूबसूरत हो तो सबसे पहले वह पति की नजरों में ही चुभने लगती है। पति उस पर कई बंदिशें लगाने लगता है, वह उसे लोगों से मिलने-जुलने नहीं देता। कई मामलों में तो पत्नी का घर से बाहर निकलना तक पति को मंजूर नहीं होता।

अक्सर ऐसे मामलों में पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता रहता है, लेकिन नवाबाद के पिछोर इलाके में तो खूबसूरत पत्नी की जान ही चली गई। ये मामला खूबसूरत पत्नी पर शक्की पति का वार है या फिर पति के शक के कारण ग्लानि से भरी पत्नी के आहत होने का नतीजा।

इसकी जांच फिलहाल पुलिस कर रही है लेकिन, यहां पत्नी का कसूर बस इतना था कि वह पति की नौकरी जाने के बाद स्कूल में पढ़ाकर उसका साथ देना चाहती थी। बुधवार को पहले दिन वह स्कूल में पढ़ाने जाने वाली थी लेकिन, इससे पहले ही वह अपने ही घर में संदिग्ध हालात में मरी मिली।

हालांकि पत्नी को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे पति का कहना है कि उसकी पत्नी ने फांसी लगाई है। लेकिन, विवाहिता के मायकेवाले बेटी की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने पति के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है कि बेटी का पति उसकी सुंदरता के चलते उससे नौकरी नहीं कराना चाहता था।

बरुआसागर निवासी रोशनी प्रजापति (24) का विवाह पिछोर निवासी कालीचरण से वर्ष 2021 में हुआ था। कालीचरण एक बैंक में प्राइवेट गार्ड है। परिजनों के मुताबिक रोशनी ने बीटीसी किया था। वह नौकरी करना चाहती थी लेकिन, पति समेत ससुराल के लोग इसके लिए राजी नहीं थे। इस बात पर रोशनी की पति के साथ अक्सर कलह होती थी। कुछ दिन पहले कालीचरण को बैंक ने नौकरी से हटा दिया था।

इस दौरान रोशनी को एक प्राइवेट विद्यालय में नौकरी मिल गई। रोशनी ने यह बात पति कालीचरण को बताई लेकिन, उसने नौकरी करने से मना कर दिया। रोशनी ने पति की यह बात नहीं मानी। बुधवार से उसे पढ़ाने जाना था। सुबह वह स्कूल जाने के लिए तैयार होने लगी लेकिन, इस बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा होने लगा।

पति कालीचरण का कहना है कि झगड़े के दौरान रोशनी अपने कमरे में चली गई, फिर काफी देर तक बाहर नहीं आई। उसने अंदर जाकर देखा तब वह दुपट्टे को फंदा बनाकर पंखे से लटकी थी। उसने फंदे को काटकर उसे नीचे उतारा और मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचा। यहां डॉक्टरों ने रोशनी को मृत घोषित कर दिया।

मायके पक्ष के लोग पति पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है रात में ही रोशनी ने फोन करके विवाद की बात बताई थी। फांसी लगाने की सूचना कालीचरण ने किसी को नहीं दी। पुलिस को भी नहीं बताया। रोशनी के शरीर पर चोट के निशान हैं।

उसकी मौत होने के बाद उनको बताया गया। नाराज परिजनों ने नवाबाद पुलिस को तहरीर दी है। उधर, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह मालूम चल सकेगी। मामले की छानबीन कराई जा रही है।

रोशनी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पति कालीचरण पत्नी की खूबसूरती की वजह से उससे नौकरी नहीं कराना चाहता था। उसको डर था कि खूबसूरत होने की वजह से पत्नी का संपर्क बाहरी लोगों से हो जाएगा। इस वजह से वह रोशनी को नौकरी करने से मना करता था। इसी बात पर उन दोनों के बीच कई बार झगड़ा हो चुका। मायके पक्ष के लोगों को भी सुलह कराने आना पड़ा।

अमर उजाला से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper