आधी रात प्रेमी संग रंगरेलियां मना रही थी बहू, सास ने देखा तो कर डाला ये खौफनाक कांड…

 


कन्नौज। कन्नौज जिले में बहू को उसके प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में सास ने देख लिया था। सास कहीं पति से शिकायत न कर दे, इसी डर में बहू और उसके प्रेमी ने मिलकर महिला की हत्या करने के बाद शव को शौचालय में छिपा दिया था। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सीओ ओमकार नाथ शर्मा ने हत्या का खुलासा करते हुए जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मैनपुरी के टिकसुरी गांव निवासी शफी मोहम्मद उर्फ सूखा का प्रेम प्रसंग सकरावा थाना क्षेत्र के ग्राम लोह टिकुरिया निवासी रवीना देवी पत्नी हरिगोविंद के साथ पिछले एक साल से चल रहा था। सोमवार की रात लगभग 11 बजे मोहम्मद शफी रवीना से मिलने उसके घर पहुंचा था। सास सीमा देवी व पौत्र अंकुर घर के आंगन में सो रहे थे। आंख खुलने पर सीमा ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इसी चलते शफी व सीमा के बीच विवाद हुआ। तेज आवाज सुनकर अंकुर भी जग गया।

इसके बाद शफी ने रवीना के साथ मिलकर सीमा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद शफी मौके से फरार हो गया था। मंगलवार को जानकारी होने पर पति की तहरीर पर पुलिस ने रवीना को घर से गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, शफी को थाना प्रभारी शशिकांत कनौजिया ने पुलिस टीम के साथ दौलताबाद चौकी क्षेत्र के आरिफपुर पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया। दोनों हत्यारोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। पुलिस मामले में अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

सीमा की बहन के पुत्र देवांशू के साथ मोहम्मद शफी का आना जाना कुछ साल पहले शुरू हुआ था। रवीना को शफी अपनी बहन मानता था, जिसके चलते रवीना के बच्चे उसे मामा कहकर बुलाते थे। रवीना का पति हरिगोविंद हरियाणा के गुडगांव में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। हरिगोविंद के घर में न रहने का फायदा उठाकर शफी ने रवीना को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

रात में सीमा देवी व अंकुर ने शफी व रवीना को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया था। इसके बाद दोनों ने गला दबाकर सीमा की हत्या कर दी थी। हादसा दर्शाने के लिए शफी ने शौचालय में सीमा देवी का शव औंधे मुंह डाल दिया था। सुबह रवीना के रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए थे।

जानकारी होने पर मृतका सीमा के पुत्र हरगोविंद व सौरभ गांव पहुंचे। बेटे अंकुर ने रात को हुए विवाद की जानकारी देते हुए बताया कि मामा का दादी के साथ विवाद हुआ था। तब हरगोविंद ने पत्नी व शफी के खिलाफ मां सीमा की हत्या करने की तहरीर पुलिस को दी थी।

बता दें कि रवीना ने प्रेमी के साथ मिलकर सास की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को शौचालय में छिपा दिया था। सुबह शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। बेटे की तहरीर पर पुलिस ने उसकी पत्नी व प्रेमी पर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।ग

बता दें कि रवीना ने प्रेमी के साथ मिलकर सास की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को शौचालय में छिपा दिया था। सुबह शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। बेटे की तहरीर पर पुलिस ने उसकी पत्नी व प्रेमी पर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।

परिजनों ने बताया कि पिछले कई सालों से बहन के बेटे देवांशु के साथ शफी मोहम्मद उर्फ सूखा का घर में आना-जाना शुरू हुआ था। दोनों अक्सर घर पर आते थे। पिछले दिनों देवांशु सड़क हादसे में घायल हो गया था। इसके चलते सोमवार को आरोपी अकेले ही रवीना से मिलने उसके घर पहुंचा था। दोनों के बीच नजदीकी होने की चर्चा है।

महिला की हत्या के बाद परिजनों के साथ ग्रामीणों ने जब मकान के अंदर जाकर देखा, तो मकान के पीछे कमरे का दरवाजा टूटा हुआ था। टूटे दरवाजे को देखकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। थाना प्रभारी ने बताया था कि टूटे हुए दरवाजे की उन्हें जानकारी नहीं है। हर पहलु पर जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper