आशिक के बुलाने पर पाकिस्तान गई अंजू, 4 साल पहले फेसबुक पर हुई थी दोस्ती, बोलीं- मैं सीमा नहीं जो…

जालौन| फेसबुक से पाकिस्तानी युवक से दोस्ती होने के बाद महिला पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर की तरह भारत से मूल रूप से जालौन निवासी दो बच्चों की मां अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई। जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस लगी तो रविवार की देर रात सुरक्षा एजेंसियों ने उसके घर पर जाकर पूछताछ की।

जानकारी पर पता चला कि वह पति के साथ राजस्थान में रह रही थी। मार्च में वह माधौगढ़ आई थी। वहीं, अंजू ने मामला तूल पकड़ता देख एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि वह शादी में शामिल होने वीजा बनवाकर गई हैं। जल्द ही भारत लौट आएंगी।

माधौगढ़ कोतवाली क्षेत्र के कैलोर गांव निवासी अंजू (34) राजस्थान के भिवाड़ी में अपने पति अरविंद व दो बच्चों के साथ रह रही थी। उसके 15 वर्ष की एक बेटी व छह वर्ष का एक बेटा है। दोनों भिवाड़ी स्थित एक कंपनी में काम करते हैं। पति अरविंद का कहना है कि अंजू गुरुवार को जयपुर जाने की बात कहकर घर से गई।

बाद में पता चला कि वह पाकिस्तान में है। अंजू ने अपनी बहन को फोन पर बताया कि वह लाहौर में है। पति अरविंद का कहना है कि वह अंजू से बात कर उसे लौटने के लिए कहेगा। उसे उम्मीद है कि अंजू लौट आएगी। अंजू की शादी वर्ष 2007 में बलिया निवासी अरविंद के साथ हुई थी।

अंजू की चार वर्ष पहले अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसीरुल्ला से दोस्ती हुई। इसके बाद दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। प्रेमी के बार-बार बुलाने पर अंजू पाकिस्तान चली गई।

अंजू के पाकिस्तान जाने की सूचना जैसे ही परिजनों को लगी तो रविवार की रात एलआईयू व कोतवाली पुलिस कैलोर गांव पहुंची और परिजनों से बातचीत करते हुए अंजू के बारे में जानकारी की। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के डीर जिले के रहने वाले नसरुल्ला से फेसबुक पर दोस्ती होने के बाद अंजू वीजा बनवाने के बाद 21 तारीख को पाकिस्तान पहुंची। सीमा के केस के बीच अंजू का प्यार के लिए सरहद पार करना चर्चा का विषय बन गया है।

फेसबुक से दोस्ती के बाद पाकिस्तान पहुंची अंजू ने सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अपना वीडियो वायरल किया है। जिसमें वह कह रही हैं, कि वह सीमा हैदर की तरह नहीं हैं। वह पाकिस्तान जरूर आई हैं, लेकिन वीजा के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने आई हैं और जल्द ही भारत आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि उनके परिवार व रिश्तेदारों को परेशान न किया जाए।

अंजू व अरविंद की शादी वर्ष 2007 में हुई थी। शादी के बाद दोनों आराम से रह रहे थे। लेकिन तीन चार वर्ष से दोनों में विवाद चल रहा था। इसी बीच वह फेसबुक के माध्यम से लाहौर निवासी नसरुल्ला के संपर्क में आ गई।

दोस्ती प्रेम में परिवर्तित होने पर वह उसके बुलाने पर पाकिस्तान चली गई। वह अभी खैबर प्रांत के मालाकंड जिले में है। वीजा के अनुसार, वह 30 दिन तक पाकिस्तान में रह सकती हैं। वीडियो में उन्होंने कहा कि अच्छी हूं, जल्दी ही लौट आऊंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper