इजरायल में कुल्हाड़ी से हमले में 3 की मौत, 4 घायल

तेल अवीव । इजरायल में कुल्हाड़ियों से लैस दो फिलिस्तीनियों ने राहगीरों पर हमला किया, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमला गुरुवार देर रात तेल अवीव के पूर्व में एक यहूदी अति-रूढ़िवादी शहर एलाद में हुआ।

पुलिस प्रवक्ता एली लेवी ने संवाददाताओं से कहा, “हम आतंकवादियों की तलाश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि एक घायल व्यक्ति की हालत गंभीर है, दूसरे को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि दो अन्य की हालत सामान्य है। किसी भी समूह ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हालांकि, फिलिस्तीनी हमास के आतंकवादियों ने अल-अक्सा मस्जिद परिसर के जेरूसलम के पवित्र स्थल पर इजरायल की कार्रवाई की प्रतिक्रिया के रूप में हमले की प्रशंसा की है।

यह हमला इजरायल के स्वतंत्रता दिवस के अंत में हुआ। विदेश मंत्री यायर लापिड ने ट्वीट किया, “स्वतंत्रता दिवस की खुशी पल भर में समाप्त हो गई। एलाद में एक जानलेवा हमला जिसने दिल और आत्मा को झकझोर दिया।”

प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक बयान में कहा कि “दुश्मनों ने यहूदियों के खिलाफ एक जानलेवा अभियान शुरू किया .. हम आतंकवादियों और उनके सहायकों को पकड़ेंगे। वे इसकी कीमत चुकाएंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper