इस फिल्म में अमिताभ बच्चन संग काम करने को नहीं तैयार थीं श्रीदेवी, फिर इन शर्तों पर हुईं राजी

मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने जब-जब स्क्रीन पर अपनी अदाकारी दिखाई है, फैंस ने खूब प्यार लुटाया है. ऐसा ही प्यार अमिताभ बच्चन को उनकी फिल्म ‘खुदा गवाह’ के लिए भी मिला था. ‘खुदा गवाह’ में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए श्रीदेवी तैयार नहीं थीं. वहीं अमिताभ बच्चन चाहते थे कि खुदा गवाह में श्रीदेवी ही उनके साथ काम करें, ऐसे में एक्ट्रेस को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने खास ट्रिक का इस्तेमाल किया था.

श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने ट्रक भरकर गुलाब भेज दिए थे. अमिताभ बच्चन की मनाने की तरकीब को देख श्रीदेवी फिल्म करने के लिए मान तो गईं लेकिन उन्होंने एक शर्त रख दी. श्रीदेवी ने शर्त रखी कि फिल्म में वह मां और बेटी का डबल रोल करेंगी. श्रीदेवी की इस शर्त पर सब राजी हो गए और फिर फिल्म खुदा गवाह बनी और दर्शकों के दिलों पर छा गई.

अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की खुदा गवाह को बॉक्स ऑफिस पर खूब कामयाबी मिली थी. साल 1992 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में खुदा गवाह शामिल थी. सोचिए, अगर श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन वह तरकीब ना लगाते तो हिंदी सिनेमा एक आईकॉनिक फिल्म से वंचित रह जाता. अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी ने इंकलाब और आखिरी रास्ता जैसी फिल्मों में भी एक साथ नजर आए थे.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper