नए साल में टीम इंडिया के सामने सिर उठाए खड़ी हैं ये 3 चुनौतियां, रोहित-द्रविड़ को करना होगा दूर

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतकर साल का शानदार अंत किया. लेकिन टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, एशिया कप में भी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सामने साल 2023 में कई चुनौतियां सिर उठाए खड़ी हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस में टीम इंडिया बनी हुई है. प्वाइंट टेबल में भारत इस समय दूसरे नंबर पर बना हुआ है. वहीं, पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम काबिज है. अब भारत को घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए भारत को हर हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज करनी होगी. तभी टीम इंडिया फाइनल में पहुंच पाएगी.

भारत साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. टीम इंडिया ने 1983 और साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती हुई है. भारत ने साल 2013 के बाद से ही एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में रोहित एंड कंपनी को क्रिकेट के महाकुंभ में बेहतरीन खेल दिखाना होगा. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर स्पिनर्स को कमाल करना होगा.

कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली लंबे समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं. भारतीय टॉप ऑर्डर बुरी दौर से गुजर रहा है. बडे़ टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए इन प्लेयर्स को अपनी लय में आना होगा. खराब फॉर्म की वजह से इन प्लेयर्स को टीम से बाहर करने की मांग उठी है. वहीं, इनकी जगह लेने के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल जैसे युवा प्लेयर्स बिल्कुल तैयार लग रहे हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper