उठ भी नहीं पाई थी बेटे की अर्थी, बहू ने भी दे दी जान, मचा कोहराम

गुजरात के अमरेली जिले में एक शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई. इससे घर में कोहराम मचा हुआ था. अंतिम संस्कार की तैयारियां चल ही रही थीं. इसी बीच घर में ही हुई एक और मौत ने परिजनों को हिलाकर रख दिया. बेटे की अर्थी अभी उठ भी नहीं पाई थी कि बहू ने भी मौत को गले लगा लिया. मौत के बाद आत्महत्या की इस घटना से पूरे इलाके में मातम पसर गया.

को झकझोर देने वाली ये घटना जिले के लिलिया गांव की है. यहां धवल राठौड़ की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. घर में मचे कोहराम के बीच रिश्तेदारों को इसकी सूचना दी गई और अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू की गईं. आसपास के लोग भी धवल के घर पहुंचने शुरू हो गए.

इसी बीच उसकी पत्नी प्रिंसी ने फांसी लगाकर जान दे दी. दोनों की 6 महीने पहले लव मैरिज हुई थी. बेटे की मौत के बाद बहू द्वारा उठाए गए इस कदम से परिवार ही नहीं पूरे गांव में कोहराम मच गया. भारी संख्या में लोग शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाने पहुंचे हैं.

बेटे की असमय मौत से परिजन बेहाल थे. वे किसी तरह उसे अंतिम विदाई देने की तैयारी कर रहे थे. घर में कोहराम और आंखों में आंसुओं के सैलाब के बीच परिजन बहू को ढांढस बंधाने जा रहे थे. मगर, उसकी लाश लटकी हुई देखकर सभी सिहर उठे. घर में एक साथ हुईं दो मौतों ने सभी को तोड़ दिया है.

उधर, पंचमहल जिले के कलोल तालुका से भी दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. यहां व्यासदा गांव में हिमांशु परमार की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वो गर्भवती थी, और जल्द ही घर में एक नया मेहमान आने वाला था. मगर, पति की प्रताड़ना से दो जिंदगियां खत्म हो गईं.

बताया जा रहा है कि 23 साल की मीनाक्षी परमार ने पति द्वारा आए दिन ढाए जा रहे सितम से तंग आकर ये खौफनाक कदम उठाया है. मामले में वेजलपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई कर रही है. मृतका के भाई ने पुलिस को बताया है कि बहन का पति उसको पीटता था. उसका कहना है कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले, क्योंकि वो बहन के साथ ही उसके होने वाले बच्चे की मौत का भी जिम्मेदार है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper