उत्तराखंड सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट!, जानिए देशभर के मौसम का ताजा हाल

देश के अधिकतर हिस्सों में मॉनसून की बारिश देखने को मिल रही है. कई राज्यों में मॉनसून की ये बारिश अब आफत बन रही है. नई दिल्ली में जहां यमुना का स्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है तो वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड की खबरें सामने आ रही हैं.

मौसम विभाग की मानें तो अभी कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों और सिक्किम में आज यानी 14 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

नई दिल्ली के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि नई दिल्ली में आज यानी 14 जुलाई को हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज यहां गरज के साथ एक दो बार बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. गाजियाबाद की बात करें तो यहां भी आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज उत्तरी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल, विदर्भ और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. वहीं, पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper