उत्तर प्रदेश में 2847 जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग (UP PWD), ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, यूपी जल निगम (ग्रामीण), राजकीय निर्माण निगम, यूपी राज्य सेतु निगम और यूपी प्रोजेक्ट्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी की गई है। आयोग द्वारा बृहस्पतिवार, 7 मार्च 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार विभिन्न विभागों में कुल 2847 जूनियर के पदों पर भर्ती (UPSSSC JE Recruitment 2024) की जानी है।

यूपी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन इस दिन से
उत्तर प्रदेश जूनियर इंजीनियर भर्ती (UP JE Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आयोग के कार्यक्रम के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 7 मई से शुरू होनी है और उम्मीदवार 7 जून 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान सभी वर्गों के उम्मीदवारों को निर्धारित 25 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

यूपी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को यूपी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। UPSSSC द्वारा जारी अधिसूचना (UPSSSC JE Notification 2024) के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद मान्यता प्राप्त तकनीकी शिक्षा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में 3-वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (UP PET ) में सफल घोषित किया होना चाहिए।

इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, अधिकतम आयु सीमा में उत्तर प्रदेश राज्य के आरक्षित वर्गों (SC, ST, OBC, आदि) के उम्मीदवार को राज्य सरकार के निर्धारित नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए यूपी जूनियर इंजीनियर भर्ती अधिसूचना (UP JE Recruitment Notification 2024) देखें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper