एडमिट कार्ड में पर नजर आई एक्ट्रेस सनी लियोन की फोटो, देखकर स्टूडेंट के उड़ गए होश, जाने पूरा मामला

कर्नाटक. कर्नाटक शिक्षक भर्ती परीक्षा देने वाली एक उम्मीदवार उस समय दंग रह गया, जब उसके एडमिट कार्ड में एक्ट्रेस सनी लियोन की तस्वीर थी, न कि उसकी. राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रशासित कर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2022 के लिए एक प्रवेश पत्र पर एक उम्मीदवार की तस्वीर को सनी लियोन की तस्वीर से बदल दिया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कथित एडमिट कार्ड का स्क्रीन ग्रैब सोशल मीडिया पर शेयर किया गया और राज्य शिक्षा प्रशासन ने जांच शुरू कर दी. कर्नाटक कांग्रेस के सोशल मीडिया चेयरपर्सन बीआर नायडू ने मंगलवार को कहा कि राज्य के शिक्षा विभाग ने उम्मीदवार के बजाय हॉल टिकट पर पूर्व एडल्ट स्टार की तस्वीर छापी है. नायडू ने कन्नड़ में ट्वीट किया, ‘टीचर एडमिट कार्ड टिकट में उम्मीदवार की फोटो के बजाय शिक्षा विभाग ने पूर्व एडल्ट स्टार एक्ट्रेस सनी लियोन की फोटो छापी थी. हम उस पार्टी से क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसने विधानसभा के अंदर गंदी फिल्में देखीं.’ इस कैप्शन के साथ उम्मीदवार के प्रवेश पत्र की तस्वीर भी शेयर की.

बीसी नागेश के कार्यालय ने बयान जारी करके नायडू के आरोपों का जवाब दिया, ‘उम्मीदवार को एक फोटो अपलोड करनी होती है. सिस्टम जो भी फोटो फाइल में अटैच करता है वह उसे लेता है. जब हमने उम्मीदवार से पूछा कि क्या उसने अपने एडमिट कार्ड पर सनी लियोन की फोटो लगाई है, तो उसने कहा कि उसके पति के दोस्त ने उसकी जानकारी अपलोड की है.’ कर्नाटक शिक्षा विभाग ने घोषणा की कि वह एक जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज करेगा. परीक्षा 6 नवंबर को हुई थी. 3,32,913 लोगों ने परीक्षा देने के लिए साइन अप किया था, जो पूरे कर्नाटक में 781 स्थानों पर दिया गया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper