एनटीपीसी रिहंद द्वारा पहली बार ग्रामीण सांस्कृतिक सम्मेलन: “सोनदर्पण” का किया जाएगा आयोजन

 


सोनभद्र,एनटीपीसी रिहंद द्वारा आस-पास के ग्रामीण बच्चों के लिए उनकी सांस्कृतिक धरोहर को प्रोत्साहित करने और बच्चों को उनकी संस्कृति के प्रति रूचि को बढ़ावा देने के लिए एनटीपीसी रिहंद नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत पहली बार ग्रामीण सांस्कृतिक सम्मेलन “सोनदर्पण” का आयोजन दिनांक 09 सितम्बर को किया जा रहा है।
यह सम्मेलन ग्रामीण युवा पीढ़ियों को उनकी सांस्कृतिक धरोहर को प्रस्तुत करने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा। “सोनदर्पण” का उद्देश्य युवाओं को उनकी सांस्कृतिक परंपराओं को अपनाने, साझा करने, और उन्हें बढ़ावा देने हेतु किया जा रहा है।
इस सांस्कृतिक सम्मेलन के माध्यम से ग्रामीण बच्चे गीत, नृत्य, कला, और अन्य सांस्कृतिक प्रदर्शनी में अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। इससे न केवल उनकी सांस्कृतिक ज्ञान में बढ़ोतरी होगी, बल्कि उन्हें अपनी रूचि के क्षेत्र में उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिलेगा।
इस कार्यक्रम में ‘मायोरपुर ब्लॉक’ के विद्यालयों से जुड़े विद्यार्थी अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करेंगे, जिसमें लगभग आस-पास के 27 गांवों के छात्रों एवं छात्राओं का व्यापक प्रसार होगा। यह वृहद आयोजन पूरे ‘वीएसआर क्षेत्र’ में पहली बार आयोजित किया जा रहा है।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper