विकास/निर्माण कार्यों की मासिक समीक्षा तथा लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम के सम्बन्ध में बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 09 सितंबर। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल विकास/निर्माण कार्यों की मासिक समीक्षा तथा लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम के सम्बन्ध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में अवश्य पूर्ण करें इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यां में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास कार्यों समीक्षा सीएम हेल्प बोर्ड पर की जा रही है तथा इसकी लगातार शासन स्तर से मॉनिटरिंग कर, इसकी मार्किंग भी की जा रही है। उन्होंने समस्त विभागों को निर्देश दिये कि जो भी कार्य किये जाये उसे पोर्टल पर अपलोड किया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि गौशालाओें का निर्माण अभी तक जिन जगहों पर पूर्ण नहीं हुआ है उन्हें शीघ्र जमीन का चयन कर गौशालाओं का निर्माण पूर्ण कराया जाये। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि गौशाला में संरक्षित गौवंशों के सापेक्ष पर्याप्त मात्रा में भूसा, हरा चारा आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। उन्हांने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि एक अभियान चलाकर सड़क पर घूम रहे गौवंशों को पकड़कर गौशालाओं में संरक्षित किया जाये। उन्होंने पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि गौशालाओं में एक नंदी गौआश्रय स्थल बनाया जाए।
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि जनपद में पशुओं को 50 हजार वैक्सीन लम्पी स्किन रोग की लगायी जा चुकी है तथा गौवंशों को निरन्तर दवाएँ भी उपलब्ध करायी जा रही हैं। जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि गौशालाओं के सत्यापन हेतु प्रत्येक तहसील में एक नोडल अधिकारी नामित किया जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, उप जिलाधिकारी सदर श्री प्रत्यूष पाण्डे, प्रभागीय वनाधिकारी श्री समीर कुमार, परियोजना निदेशक डीआरडीए श्री तेजवंत सिंह, जिला अर्थ एवं संख्यक अधिकारी श्री अजय कुमार श्रीवास्तव, पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 मेघ श्याम, जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती मोनिका राणा, जिला कृषि अधिकारी श्री धीरेन्द्र चौधरी, जिला उद्यान अधिकारी श्री पुनीत कुमार पाठक, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री धर्मेन्द्र कुमार, कार्यदायी संस्था सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper