एनसीएल की झिंगुरदा एवं अमलोरी परियोजनाओं ने लगाया पोषण शिविर

सिंगरौली,नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के झिंगुरदा तथा अमलोरी क्षेत्र ने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के अंतर्गत महिलाओं तथा बच्चों के विकास के लिए पोषण शिविरों का आयोजन किया ।
इस दौरानएनसीएल के झिंगुरदा क्षेत्र ने वार्ड क्रमांक 07 में व अमलोरी क्षेत्र ने ग्राम कटौली में पोषण शिविरों का आयोजन किया। शिविर के दौरान स्थानीय आंगनवाड़ी के माध्यम से गर्भवती एवं धात्री महिलाओं, बच्चों को पौष्टिक आहार जैसे गुड़, चना, प्रोटीन पाउडर, मूंगफली, दलिया, इत्यादि का नि:शुल्क वितरण किया गया जिसमें दोनों शिविरों से कुल 225 महिलाएं एवं बच्चे लाभान्वित हुए।
इस अवसर पर पौष्टिक आहार के साथ साथ आवश्यक दवाइयों का भी वितरण किया गया एवं उपस्थित सभी को दवाइयों के सेवन संबंधी जानकारी भी दी गयी। कार्यक्रम में परियोजनाओं की सीएसआर टीम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे ।
गौरतलब है कि एनसीएल की परियोजनाएँ झिंगुरदा एवं अमलोरी द्वारा सीएसआर के तहत आयोजित यह शिविर गर्भवती एवं धात्री महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य, पोषण और समग्र कल्याण के प्रति एनसीएल की प्रतिबद्धता का उदाहरण है।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper