एनसीएल ने मिशन लाइफ (LiFE) संगोष्ठी का किया आयोजन

 

सिंगरौली,देश की महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी नॉर्दर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटिड (एनसीएल) ने भारत सरकार के मिशन लाइफ (LiFE) के संदर्भ में मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय, सिंगरौली के सहयोग से मुख्यालय में एक संगोष्ठी का आयोजन किया । इसका उद्देश्य मिशन लाइफ के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाना था।
इस अवसर पर मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी श्री मुकेश श्रीवास्तव बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।
इस दौरान श्री मुकेश श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में सभी लोगों से जीवन शैली में परिवर्तन लाकर ऊर्जा संरक्षण , संसाधनों का अनूकूलतम प्रयोग करते हुए बेहतर अपशिष्ट प्रबंधन , टिकाऊ खाद्य प्रणाली , एकल उपयोग प्लास्टिक के उपयोग में न लाने , स्वच्छ जीवन शैली , एलईडी सहित ऊर्जा दक्ष तकनीकों को बढ़ावा देने, के लिए आह्वान किया। इसके साथ ही उन्होंने एनसीएल द्वारा पर्यावरण संरक्षण व् प्रदूषण नियंत्रण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।
इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों ने पर्यावरण को बचाने हेतु दैनिक जीवन में बदलाव एवं पर्यावरण के अनुकूल व्यवहारों को अमल में लाने के लिए मिशन लाइफ पर प्रतिज्ञा ली।
इस कार्यक्रम में एनसीएल मुख्यालय से महाप्रबंधक (पर्यावरण एवं वन) संजीव कुमार एवं अन्य अधिकारी तथा परियोजनाओं से नोडल अधिकारी (पर्यावरण) एवं नव नियुक्त प्रबंधन प्रशिक्षु (पर्यावरण) उपस्थित रहे।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper